बजाज आलियांज लाइफ ने इंटरनेट के बढ़ते यूजर्स की बेहतर सेवा हेतु अपनी वेबसाइट को हिंदी में लॉन्च किया

17
bajaj alliance
bajaj alliance

भारत के प्रमुख निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक, बजाज आलियांज ने अपनी वेबसाइट को हिंदी में लॉन्च किया। हिंदी में लॉन्च की गई वेबसाइट को वेब और मोबाइल दोनों ही प्लेटफॉम्र्स पर एक्सेंस किया जा सकता है। मौजूदा व संभावित ग्राहक कंपनी के कंटेंट, इसके उत्पादों, सेवाओं व दावा निपटारा प्रक्रिया को अंग्रेजी के अलावा हिंदी में भी देख, पढ़ सकते हैं।

वर्तमान में, हिंदी ऑनलाइन माध्ययम पर सर्वाधिक उपयोग होने वाली देशी भाषा है। लॉन्च के बारे में, बजाज आलियांज लाइफ के मुख्य विपणन अधिकारी, चंद्रमोहन मेहरा ने कहा, भारतीय भाषा के इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्याय अंग्रेजी भाषा का उपयोग करने वालों की तुलना में कई गुना बढ़ रही है और ऑनलाइन उपयोग व खोज हेतु उपयोग की जाने वाली देशी भाषाओं में आधे से अधिक उपयोगकर्ता हिंदी भाषा का उपयोग करते हैं।

बजाज आलियांज लाइफ वेबसाइट को सबसे तेजी से बढ़ते वेब प्लेटफॉ र्स में से एक, एडोब एक्सपीरियंस मैनेजर पर विकसित किया गया है

हमारे ग्राहकों के लिए देशी भाषा में कंटेंट उपलब्ध कराने से उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा भाषा में लाइफ इंश्योरेंस कंटेंट का अधिक आसानीपूर्वक उपयोग कर सकते हैं। बजाज आलियांज लाइफ वेबसाइट को सबसे तेजी से बढ़ते वेब प्लेटफॉर्म्स में से एक, एडोब एक्सपीरियंस मैनेजर पर विकसित किया गया है, जो कि वेबसाइट्स बनाने के लिए एक व्यापक कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टिम है। बजाज आलियांज लाईफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने वर्ष 2001 में अपना परिचालन शुरू किया और दो दशकों से भी कम समय में ही अब यह पूरे भारत में मौजूद है।

यह भी पढ़ें-बजाज ऑटो की 3 व्हीलर बीएस 6 कॉमर्शियल वाहनों की विस्तृत रेंज लॉन्च

यह अपनी 556 शाखाओं, 80,000+ एजेंट्स (31 मार्च, 2020 को), विश्वसनीय पार्टनर्स और अपने ऑनलाइन सेल्स चैनल के जरिए अपने लाखों ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। कंपनी ने अपने ब्रांड के वादा लाइफ गोल्स के अनुरूप नये-नये बीमा समाधान जैसे क्रांतिकारी आरओएमसी (रिटर्न ऑफ मोर्टालिटी चार्जेज) लॉन्चे किए। आरओएमसी, इसके कई नये यूलिप्स की एक खूबी है, और इस प्रकार, यह ऐसा करने वाली पहली कंपनी बन गयी।