बजाज ने अपनी दमदार 150 सीसी बाइक का न्यू जेनरेशन मॉडल किया लॉन्च

27
बजाज बाइक
बजाज बाइक

जानें कीमत और फीचर्स

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने मंगलवार को अपनी बहुप्रतीक्षित न्यू जेनरेशन बजाज पल्सर 150 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसका नाम पल्सर पीवी 50 रखा गया है। इसके सिंगल-डिस्क वैरिएंट के लिए एक्स-शोरूम कीमत 1.16 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि ट्विन-डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.19 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की गई है। एन250, एफ250 और एन160 के बाद पी150 न्यू जेनरेशन प्लेटफॉर्म पर आधारित तीसरी पल्सर है।

कलर ऑप्शन

बजाज बाइक
बजाज बाइक

बजाज पल्सर पीवी50 को मंगलवार को कोलकाता में लॉन्च किया गया है और आने वाले हफ्तों में इसे अन्य शहरों में पेश किया जाएगा। यह दोनों वैरिएंट के लिए 5 रंगों में उपलब्ध होगा – रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक रेड, एबोनी ब्लैक ब्लू और एबोनी ब्लैक व्हाइट।

बजाज ऑटो की अब तक की सबसे कामयाब मोटरसाइकिलों में से एक है पल्सर रेंज। ऐसा इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि बहुत सारी मोटरसाइकिलें बाजार में आईं और चली गईं लेकिन यह अब तक ग्राहकों की पसंदीदा बाइक्स में शुमार है। पल्सर उन ब्रांडों में से एक है, जो ग्राहकों के दिल में बस गई, जबकि डिस्कवर और एक्ससीडी सीरीज इस रेस में टिक नहीं पाई।

पल्सर सीरीज सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि ग्लोबल मार्केट में काफी लोकप्रिय है। भले ही पल्सर 125 की बिक्री पल्सर 150 से ज्यादा हो। लेकिन अगर इसकी लॉन्चिंग से ही ब्रांड को स्थापित करने में इसकी भूमिका को ध्यान में रखा जाए, तो पल्सर 150 को पल्सर सीरीज का बादशाह माना जाता है। लिहाजा, बजाज ऑटो ने एमवाई 2022 के साथ अपने प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए अपनी इस बेहद लोकप्रिय बाइक को अपडेट किया है।

नया लुक और डिजाइन

बजाज बाइक
बजाज बाइक

बजाज ने इस अपडेट में पल्सर 150 के डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया है। नई डिजाइन लैंग्वेज पल्सर पी150 को स्पोर्टी, तेज और हल्का बनाती है। इसमें एक नया एयरोडायनैमिक 3डी फ्रंट है जो इसे डुअल कलर में आकर्षक और डायनैमिक लुक देता है। सिंगल-डिस्क वैरिएंट ज्यादा अपराइट स्टैंस के साथ आता है। जबकि ट्विन-डिस्क वैरिएंट में स्पोर्टियर स्टांस है और यह स्प्लिट सीट के साथ आता है। एक डायनैमिक टैंक प्रोफाइल एक स्लीक वेस्टलाइन है जो एक कंटूर सीट प्रोफाइल तक फैली हुई है। 790 मिमी सीट की ऊंचाई के साथ, राइडर कंफर्ट के लिए बेहतर अनुपात बनाए गए हैं। इसका मस्कुलर फ्यूल टैंक की डिजाइन सीटों के साथ नेचुरल तरीके से मेल खाती है, जो एक शानदार लुक देता है।

यह भी पढ़ेंं : देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के अनमोल विचार