इस राज्य में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती

26
ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग
ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग

27 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने नर्सिंग अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों को इन पदों के लिए आवेदन करना है उन्हें 27 जनवरी 2023 तक इंतजार करना होगा। आवेदन लिंक एक्टिव होने के बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 17 फरवरी है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 7483 पदों को भरा जाना है।

भर्ती विवरण

सरकारी नौकरी
सरकारी नौकरी

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य 30 जिला प्रतिष्ठानों और 13 मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में कुल 7483 नर्सिंग ऑफिसर पदों को भरना है। इसके लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान 29,200-92300 रुपये है। ओएसएसएससी ने दूसरी ओर नर्सिंग ऑफिसर 2022 अधिसूचना को रद्द कर दिया है जिसके लिए पिछले साल मई में आवेदन आमंत्रित किए गए थे। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, वे वर्तमान विज्ञापन के लिए अपनी वर्तमान आयु के बावजूद फिर से आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता मापदंड

उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात करें तो आयु 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को जीएनएम/बीएससी नर्सिंग में डिप्लोमा के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उन्हें राज्य में नर्सिंग काउंसिल में अपना नाम पंजीकृत होना चाहिए और विज्ञापन की तिथि के अनुसार वैध पंजीकरण प्रमाण पत्र होना चाहिए जिसे ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा।

लिखित परीक्षा के आधार पर चयन

ओएसएसएससी नर्सिंग अधिकारी के पद पर चयन के लिए आवेदकों को लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। परीक्षा में 1 अंक के 100 प्रश्न होंगे। परीक्षा 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें : धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कारों से जुड़े विवाद की कहानी, कभी एक वक्त का खाना मिलना था मुश्किल