सीआईएसएफ जवानों ने सफाई कर मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

9

टोंक। शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस के अवसर उपमहानिरीक्षक एवं प्राचार्य ज्योति सिन्हा के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बल के 634 प्रशिक्षणार्थियों एवं 112 बल सदस्यों ने शहर में सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

सीआईएसफ से मिली जानकारी के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई इस दौरान उपमहानिरीक्षक एवं प्राचार्या ज्योति सिन्हा के नेतृत्व में शहर के राजकीय अस्पताल, बस स्टैंड,नगर पालिका क्षेत्र में आरटीसी के 634 प्रशिक्षणार्थियों, 112 बल सदस्यों एवं अधिकारी के द्वारा बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

सभी प्रशिक्षणार्थियों एवं बल सदस्यों ने स्वच्छता कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा देवली वासियों को स्वच्छता का संदेश दिया। महात्मा गांधी की 150 वी जयंती वर्ष समारोह को लेकर शनिवार को महात्मा गांधी की जयंती मनाने के साथ ही गांधी सप्ताह का शुभारंभ हो गया।

उपखंड अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि राष्ट्रपिता की जयंती पर सुबह 7 बजे एसडीएम भारत भूषण गोयल के नेतृत्व में प्रभातफेरी निकालकर गांधी दर्शन का संदेश दिया। गांधी पार्क में पुष्पांजलि कार्यक्रम व सर्वधर्म प्रार्थना, गांधी भजन का आयोजन हुआ। इसमें एनएसएस की छात्राओं द्वारा गांधी भजन की प्रस्तुति दी गयी। वहीं राजकीय गांधी बालिका प्राथमिक विद्यालय में श्रमदान किया।

यह भी पढ़े- राज्य की बेरुखी से केंद्र की योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ