कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत फिर बिगड़ी

224
राजू श्रीवास्तव
राजू श्रीवास्तव

ब्रेन के एक हिस्से में सूजन आई, बार-बार पड़ रहे दौरों पर चिकित्सकों ने जताई चिंंता

काशी विश्वनाथ धाम और उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में महामृत्युंजय का जाप शुरू

दिल्ली। देश के जाने माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत एक बार फिर चिंताजनक बन गई है। बुधवार देर रात से उन्हें बार-बार दौरे पड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनके बे्रन के एक हिस्से में सूजन आ गई है। इस पर चिकित्सकों ने चिंता व्यक्त की है। इधर, काशी विश्वनाथ धाम और उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप शुरू कर दिया गया है।

सिंगर कैलाश खेर ने दिया था 21 संतों से जाप का सुझाव

राजू श्रीवास्तव
राजू श्रीवास्तव

10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था। इसके बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। मगर वे अभी तक होश में नहीं आए हैं। 4 दिन पहले सिंगर कैलाश खेर ने भी राजू श्रीवास्तव के लिए 21 संतों से मृत्युंजय जाप कराने के लिए कहा था। परिवार अब धार्मिक आस्थाओं के साथ राजू की अच्छी सेहत के लिए प्रयास कर रहा है।

अकाल मृत्यु से बचाता है महामृत्युंजय मंत्र

पुजारी धर्मेंद्र कृष्णा के अनुसार, महामृत्युंजय मंत्र के जाप से शिव की कृपा मिलती है। इस मंत्र का जाप अकाल मृत्यु से बचाता है। अमिताभ बच्चन की सेहत के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर में मृत्युंजय जाप किया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए भी उज्जैन में हाल ही में मृत्युंजय जप करवाया गया था।

बुधवार की शाम तक सेहत में दिख रहा था सुधार

सीपी श्रीवास्तव के मुताबिक, राजू को पिछले 4 दिनों से बुखार आ रहा था। बुधवार की शाम उन्हें राहत मिली थी। राजू की आंखों की पुतली और गले में कुछ हरकत दिखने लगी थी। आंख के रेटिना के मूवमेंट को डॉक्टर्स अच्छा संकेत मान रहे थे। राजू को रविवार तक 20त्नऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। मंगलवार को इसको 10त्न और कम कर दिया गया। यानी, उनकी बॉडी को सिर्फ 10त्न ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही थी। डॉक्टरों का कहना था कि एक-दो दिन में वेंटिलेटर हटा दिया जाएगा। उन्हें नली से दूध भी दिया जा रहा था, लेकिन एक बार फिर हालत बिगडऩे से परिजन में चिंता बढ़ गई है।

देशभर से मिलने के लिए पहुंच रहे हैं लोग

राजू के बड़े भाई ने बताया कि राजू के फेंस उनसे मिलने के लिए एम्स पहुंच रहे हैं। किसी भी तरह का संक्रमण न फैले, इसलिए परिजन की सहमति पर आईसीयू में सभी की एंट्री रोक दी गई है। लोग परिजनों से मिलकर राजू का हालचाल ले रहे हैं। उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मंदिर खाली करने के आदेश से परेशान पुजारी ने खुद को आग लगाई