डेल मोंटे ने कोलेस्ट्रॉल कम करने वाला ड्रिंक और इम्यूनिटी बढ़ाने वाला ए-सी-ई ड्रिंक लॉन्च किया

14
  • डेल मोंटे का हार्ट स्मार्ट पूर्ण रूप से रेड्यूकॉल मिश्रित एक जूस है, इसके सेवन से आठ सप्ताह में कोलेस्ट्रॉल कम हो जाता है।
  • डेल मोंटे ने डेल मोंटे के ए-सी-ई को बाज़ार में लाने की भी घोषणा की है, यह विटामिन ए-सी-ई के साथ फोर्टिफ़ाइड एक मिश्रित जूस है|
  • प्रतिरक्षा बढ़ाने वाले इस उत्पाद की कीमत 240 मिली के पैक के लिए 70 रुपये होगी।

नई दिल्ली, प्रीमियम फूड ब्रांड डेल मोंटे ने स्वास्थ्य क्षेत्र में कदम रखते हुए रेड्यूकॉल मिश्रित और कोलेस्ट्रॉल कम करने वाला भारत का पहला जूस उत्पाद बाज़ार में लाया है। डेल मोंटे का हार्ट स्मार्ट पूर्ण रूप से रेड्यूकॉल मिश्रित एक जूस है । यह प्राकृतिक रूप से निर्मित और मेडिकली प्रमाणित एक उत्पाद है, जिसके नियमित और संतुलित सेवन से आठ सप्ताह में कोलेस्ट्रॉल कम हो जाता है।

डेल मोंटे का हार्ट स्मार्ट पूर्ण रूप से रेड्यूकॉल मिश्रित एक जूस है, इसके सेवन से आठ सप्ताह में कोलेस्ट्रॉल कम हो जाता है।

डेल मोंटे ने डेल मोंटे ए-सी-ई को बाज़ार में लाने की भी घोषणा की है, यह विटामिन ए-सी-ई के साथ फोर्टिफ़ाइड एक मिश्रित जूस है| यह एंटी-ऑक्सीडेंट से समृद्ध है, जो शरीर की प्रतिरक्षा को बढ़ाने में मदद करता है। डेल मोंटे का हार्ट स्मार्ट और एसीई 240 मिलीलीटर के पैक में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 70 रुपये होगी। यह जूस 11 मई 2020 से अमेज़ॅन पर ऑनलाइन उपलब्ध होगा।

कुछ समय बाद ये प्रमुख शहरों दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु और अन्य में ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर सभी प्रमुख सुपरमार्केट में उपलब्ध होंगे। दोनों उत्पाद 12 महीने तक सुरक्षित रह सकते हैं। नए उत्पादों को बाजार में लाते समय हमने हमेशा गुणवत्ता और ग्राहकों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी है। हमें उम्मीद है कि रेड्यूकॉल के साथ हम इस क्षेत्र में नए मानक स्थापित करेंगे, क्योंकि हमारा यह पेय भारत का पहला जूस होगा जो कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करेगा।

भारत में कोलेस्ट्रॉल और हृदय रोगों से पीड़ित लोगों की संख्या बहुत अधिक है। हम अपने उत्पादों के माध्यम से उपभोक्ताओं को उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ” योगेश बेलानी, सीईओ -फील्डफ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड, ने कहा, फील्डफ्रेश फूड्स भारत में डेल मोंटे ब्रांड का प्रबंधन करता है। रेड्यूकोल, एक ट्रेडमार्क घटक डेल मोंटे हार्ट स्मार्ट® का अनूठा वनस्पति-आधारित स्टेरोल ब्लेन्ड है, जो कॉनिफेरस(शंकुधारी) पेड़ो से प्राप्त किया गया है।

डेल मोंटे ने डेल मोंटे के ए-सी-ई को बाज़ार में लाने की भी घोषणा की है

यह पाचन तंत्र में बुरे कोलेस्ट्रोल के समावेश को रोकता है और उसे प्रकृतिक तरीके से शरीर से बाहर कर देता है, इस प्रक्रिया में जरूरी कोलेस्ट्रॉल लेवेल पर कोई असर नहीं पड़त ।

डेल मोंटे एसीई का दूसरा उत्पाद एंटिऑक्सीडेंट्स की अच्छाइयों से परिपूर्ण है| जहां विटामिन ए प्रतिरोधक क्षमता के सामान्य क्रियान्वयन में सहायक होती है, विटामिन सी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है और शरीर को संक्रामण से बचाता है और विटामिन ई श्वेत रक्त कोशिकाओं को सही तरीके से कार्य करने में सहयोग देता है।

स्वास्थ्य के प्रति सजग आजकल के उपभोक्ताओं को देखते हुए दोनों ही उत्पादों में कोई अतिरिक्त चीनी या परिरक्षक (पृजर्वेटिव) का उपयोग नहीं किया गया है| डेल मोंटे एसीई, इसका विकास पिछले कुछ समय से जारी था, कोविड19 महामारी के मद्देनजर प्रतिरोधक क्षमता को लेकर बढ़ी चिंताओं के बीच यह उत्पाद उपभोक्ताओं के लिए बहुत ही प्रासंगिक है।

हमारी कोशिश रहेगी की 100% फल के रसों से निर्मित इस उत्पाद के रेंज को आज के उपभोक्ताओं की बदलती हुई अपेक्षाओं के अनुरूप ढालकर बढ़ाया जाए”, बेलानी ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा, नए उत्पाद डेल मोंटे के विशेष अनुसंधान और भारतीय बाजार में स्वस्थ और गुणवत्तापूर्ण उत्पाद लाने के हमारे उद्देश्य का परिणाम हैं।

डेल मोंटे ने कोलेस्ट्रॉल कम करने वाला ड्रिंक और इम्यूनिटी बढ़ाने वाला ए-सी-ई ड्रिंक लॉन्च किया

भारतीय उपभोक्ताओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ रही है। कंपनी के शोध से पता चला है कि 48 प्रतिशत उपभोक्ता स्वस्थ जीवन शैली की आकांक्षा रखते हैं, जबकि 51 प्रतिशत का मानना ​​है कि उनके लिए स्वास्थ्यप्रद खाद्य और पेय पदार्थों के विकल्प उपलब्ध होने चाहिए।

यह भी पढ़ें-डेल मोंटे ने ज़ोमैटो, स्विगी और डंज़ो के साथ साझेदारी की

अध्ययन के अनुसार, 46 प्रतिशत उपभोक्ता खाद्य पदार्थ में अतिरिक्त पोषण की तलाश करते हैं, और 51 प्रतिशत खरीदार प्राकृतिक अवयवों से बने उत्पादों को प्राथमिकता देते हैं । भारत का पैकेज्ड फ्रूट जूस का व्यापार 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का है और लगातार बढ़ रहा है, खासकर कोल्ड-प्रेस्ड सेगमेंट में| इसका कारण यह है कि उपभोक्ता गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए भुगतान करने को तैयार हैं।