ऊर्जा मंत्री ने मदरसा सुलेमानिया में विधायक निधि से नवनिर्मित कमरों का उद्घाटन किया

27

बीकानेर। ऊर्जा तथा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी. डी.कल्ला के शनिवार को मदरसा सुलेमानिया मोहल्ला व्यापारियान में विधायक निधि से 15 लाख रुपये की लागत से तैयार कमरों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने कहा कि मदरसा सुलेमानिया में दीनी व दुनियावी तालीम दी जा रही है, जो अपने आप में एक मिसाल है।

मुख्यमंत्री भी इसकी तारीफ करते हैं। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के लोग बच्चों को बेहतर आधुनिक तालीम दें, जिससे वे आगे बढ़कर देश और समाज का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि मदरसे के आधारभूत सुविधाओं के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए आवश्यक प्रस्ताव उपलब्ध करवाने के लिए उन्होंने निर्देशित किया। साथ ही उन्होंने यहां आईएएस, आरएएस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग कक्षाएं लगाने का आह्वान भी किया, जिससे भावी पीढ़ी आगे बढ़ सके।

डॉ. कल्ला ने कहा कि शहरी क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। शहर की 2052 की आवश्यकता को देखते हुए वृहद पेयजल योजना स्वीकृत की गई है। नए जीएसएस बनाए जा रहे हैं। अस्पतालों में आधारभूत सुविधाओं का विकास किया जा रहा है।

पूर्व महापौर और नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद ने ऊर्जा मंत्री के नेतृत्व में स्थानीय मोहल्ले में करवाए गए कार्यों के लिए आभार जताया। उन्होंने हुसैनी मस्जिद के पास रेलवे अंडर ब्रिज बनाने, गुलाब शाह पीर चौक से जामा मस्जिद तक रोड निर्माण करवाने, मदरसा सुलेमानिया में शेष कार्य करवाने की मांग रखी।

इस दौरान विभिन्न मांगों की पूर्ति होने पर डॉ. कल्ला का अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर मोहल्ला व्यापारियान के सदर मोहम्मद हसन, मदरसा सुलेमानिया के सदर मोहम्मद असगर गौरी, मदरसा के सचिव मोहम्मद सलीम, हाजी मोहम्मद नसीम, हाजी मोहम्मद इस्माइल, हाजी गजन्फर अली, हाजी रशीद अहमद गोरी, साजिद सुलेमानी, नूर मोहम्मद अख्तर मिस्त्री, मोहम्मद रफीक मिस्त्री, हाजी मोहम्मद शब्बीर कुरेशी, डॉ. अब्दुल कयूम, एडवोकेट अजीज अहमद, डॉ. मिर्जा हैदर बेग, अनवर अजमेरी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- रीको को मिला सर्वश्रेष्ठ एसआईआईडीसी का राष्ट्रीय पुरस्कार