टियागो एनआरजी का नया एक्सटी वैरिएंट देख खुली रह जाएंगी आंखें

23
टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स की इस कार की किफायती कीमत और फीचर्स

टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपनी हैचबैक कार टियागो एनआरजी की लॉन्चिंग की पहली सालगिरह का जश्न मनाया । इस मौके पर इसका एक्सटी वैरिएंट लॉन्च किया है। टाटा टियागो एनआरजी वैरिएंट को 6.42 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है। कंपनी का लक्ष्य युवा कार खरीदारों पर फोकस करना है।

टियागो एनआरजी को अपने लॉन्च के बाद से ही ग्राहकों का जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है। टियागो पेट्रोल की बिक्री में 15 प्रतिशत योगदान के साथ इसे एसयूवी जैसे डिजाइन, सड़क पर मजबूती और सेगमेंट की सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा रेटिंग (ग्लोबर एनसीएपी द्वारा 4 स्टार) के कारण तारीफ मिली है। इस नए वैरिएंट के जुडऩे से, टियागो एनआरजी अब दो ट्रिम्स में उपलब्ध होगी- टियागो एक्सटी एनआरजी और टियागो एक्सजेड एनआरजी।

फीचर्स

टाटा टियागो एनआरजी वैरिएंट वैरिएंट में 14-इंच हाइपरस्टाइल व्हील, हरमन साउंड के साथ 3.5-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और फ्रंट फॉग लैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, टियागो के रेगुलर मॉडल के एक्सटी वैरिएंट को भी 14-इंच के हाइपरस्टाइल व्हील्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियर पार्सल शेल्फ जैसे उन्नत फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है।

लेकिन टियागो एनआरजी अभी भी ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने की ज्यादा सफल हो सकती है। इसमें साइड क्लैडिंग, रेल के साथ ब्लैक रूफ, चारकोल ब्लैक इंटीरियर कलर स्कीम और 181 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जो युवा चालकों को लुभाता है। यह टियागो से 37 मिमी लंबी है और इसमें वही 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 84 बीएचपी का पावर और 113 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 5-स्पीड एएमटी से जोड़ा गया है।

इस मौके पर अपनी बात रखते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड में सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर के वाइस प्रेसिडेंट राजन अम्बा ने कहा, “टियागो एनआरजी अपने लॉन्च से ही हमारे ग्राहकों की कल्पनाओं पर छाई हुई है और एक पसंदीदा हैचबैक बन चुकी है, जो अति महत्वाकांक्षी और जिंदादिल लोगों के लिये हर तरह की सड़कों पर मजबूत प्रदर्शन की पेशकश करती है। त्यौहारों के मौसम की शुरूआत के साथ, हम ग्राहकों के लिये टियागो एक्सटी एनआरजी पेश करते हुए बेहद खुश हैं।

आकर्षक दामों वाला यह वैरिएंट

आकर्षक दामों वाला यह वैरिएंट अच्छी तरह से पैकेज्ड है और ड्राइविंग के अनुभव को बेहतर बनाएगा। हमें विश्वास है कि खूबियों से भरे इस एक्सटी वैरिएंट के जुडऩे से एनआरजी और टियागो के पूरे पोर्टफोलियो को और भी मजबूती मिलेगी और बिक्री प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा।

इस जश्न में चार चांद लगाते हुए, टाटा मोटर्स ने नई खूबियों के साथ अपने मौजूदा टियागो एक्सटी वैरिएंट को अपग्रेड करने की घोषणा भी की है, ताकि वह एक ज्यादा रोमांचक ऑफर बन सके। इन खूबियों में 14 हाइपरस्टाइल व्हील्स, हाइट को एडजस्ट करने वाली ड्राइवर सीट, रियर पार्सल शेल्फ, आदि शामिल हैं। यह खूबियां पूरी एक्सटी रेंज में उपलब्ध होंगी, जिसमें टियागो एक्सटी, एक्सटीए और एक्सटी आइसीएनजी शामिल हैं।

रिदम पैक का ऑप्शन

कंपनी ने टियागो एक्सटी पेट्रोल वैरिएंट के लिए एक वैकल्पिक रिदम पैक भी पेश किया है, जिसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर कैमरा और 4 ट्वीटर्स जैसी खूबियां शामिल हैं। रिदम पैक को नए एक्सटी ट्रिम पर अतिरिक्त 30,000 रूपये खर्च करके लिया जा सकता है। इसके अलावा नए एक्सटी ट्रिम में मिडनाइट प्लम कलर और मौजूदा ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और फायर रेड जैसे रंगों के विकल्प भी पेश किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : सूर्यकुमार की दम पर भारत ने तीसरा टी-20 जीता