अमेरिका में शॉपिंग सेंटर के पास हुई गोलीबारी, 3 लोगों की मौत

7

अमेरिका में एक बार फिर खुलेआम फायरिंग की घटना सामने आई है। इस बार फायरिंग टेक्सास के ऑस्टिन में हुई है, यहां ग्रेट हिल्स ट्रेल एंड रेन क्रीक पार्कवे के चौराहे पर एक शॉपिंग सेंटर के पास हुई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों के मारे जाने की खबर है।

ऑस्टिन पुलिस डिपार्टमेंट के मुताबिक, अभी किसी संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने आतंकी घटना से इनकार करते हुए बताया कि घटना से आम लोगों को कोई खतरा नहीं है।

इससे 3 दिन पहले इंडियानापोलिस शहर में अंधाधुंध फायरिंग हुई थी। इसमें 8 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कई घायल भी हुए थे।

इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट की प्रवक्ता जेनी कुक ने बताया था कि यह घटना इंडियानापोलिस में एयरपोर्ट के पास मिराबेल रोड 8951 स्थित फेड एक्स कंपनी के वेयरहाउस में गुरुवार रात हुई। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

अमेरिका में आए दिन फायरिंग की घटनाएं होती रहती हैं। यह बीते 20 दिन में चौथी घटना है। इससे पहले 31 मार्च को दक्षिणी कैलिफोर्निया में फायरिंग की घटना में 4 लोगों की मौत हो गई।

इसमें एक बच्चा भी शामिल था। वहीं, 22 मार्च को बाउल्डर में हमलावर ने सुपर मार्केट में अंधाधुंध गोलियां बरसाईं थी। इस घटना में 10 लोग मारे गए थे। इसमें एक लोकल पुलिस ऑफिसर भी शामिल था।

यह भी पढ़ें-नहीं थमा भारत-चीन का विवाद : पूर्वी लद्दाख से सहमति के बावजूद चीन पीछे हटने मुकरा