फोर्टिस हैल्थकेयर ने भारत के वीर फंड के लिए 8.62 करोड़ रुपये की धनराशि प्रदान की

11

नई दिल्ली। फोर्टिस हैल्थकेयर ने भारत सरकार के अधीन कार्यरत गृह मंत्रालय द्वारा संचालित भारत के वीर फंड के लिए गत् 30 मार्च, 2021 को 8.62 करोड़ रुपये की दानराशि उपलब्ध कराने की घोषणा की है। इस राशि का इस्तेमाल, केंद्रीय सशस्त्र बलों के उन शहीदों के आश्रितों/परिवारों हेतु किया जाएगा जिन्हों ने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं। फंड हेतु दान राशि का चेक अजय भल्ला, सचिव, गृह मंत्रालय को डॉ आशुतोष रघुवंशी, एडी एवं सीईओ, फोर्टिस हैल्थकेयर तथा मनु कपिला, हैड, कॉर्पोरेट अफेयर्स एवं सीएसआर, फोर्टिस हैल्थकेयर द्वारा एम एस भाटिया, मैनेजिंग ट्रस्टी, भारत के वीर की उपस्थिति में प्रदान किया गया।

फोर्टिस हैल्थकेयर ने हमेशा से ही अपने सामाजिक विकास कार्यों के जरिए समुदायों को सशक्ति एवं समर्थ बनाने की दिशा में अपनी जिम्मेदारी का पालन किया है ताकि समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के साथ-साथ मानवता की खुशहाली सुनिश्चित की जा सके। मौजूदा पहल भी देश के लिए योगदान करने की फोर्टिस की प्रतिबद्धता का हिस्सा है। फोर्टिस हैल्थकेयर ने इससे पहले पीएम केयर्स फंड के लिए 2020 में 5.90 करोड़ रुपये का योगदान देशभर में कोविड-19 महामारी से पीडि़त मरीजों के इलाज के लिए समुचित सुविधाएं जुटाने के सरकारी प्रयासों में मदद देन के मकसद से किया था।

फोर्टिस ने 2020 में ही, आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव को 2.5 करोड़ रुपये का चेक अश्विनी कुमार चौबे, स्वास्थय एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री की उपस्थिति में प्रदान किया था। यह राशि भी कोविड-19 महामारी के खिलाफ जारी प्रयासों में सरकार की मदद के लिए प्रदान की गई थी। इसके अलावा, फोर्टिस ने असम मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 1 करोड़ रुपये की धनराशि राज्य में बाढ़ प्रभावितों के पुनर्वास एवं सहायता के लिए उपलब्ध करायी। साथ ही, फोर्टिस ने 2018 में केरल बाढ़ राहत कार्यों के तहत शुरू किए गए चिकित्सा राहत प्रयासों में भी मदद की जिससे राज्य के वायनाड और अलपुझा जिलों में 2774 से अधिक लोगों को सहायता उपलब्ध करायी गई।

डॉ आशुतोष रघुवंशी, एडी एवं सीईओ, फोर्टिस हैल्थकेयर ने कहा, हमारी सीएसआर गतिविधियां हमारे दृष्टिकोण और सोच के साथ-साथ व्यापक स्तर पर समुदाय के साथ संपर्क बनाए रखने की जरूरत से प्रेरित होती हैं। साथ ही, हम आबादी के वंचित वर्ग के मरीजों की जरूरतों को पूरा करने और उन लोगों की पहचान करने पर भी जोर देते हैं जिन्हें सहायता की जरूरत है। हम सरकार के राष्ट्रीय स्तर पर जारी प्रयासों को समर्थन देने की भावना में भी यकीन रखते हैं और हमने पहले भी आपदा प्रबंधन और पुनर्वास प्रयासों के लिए योगदान दिया है। 2021 में भी हमने भारत के वीर फंड के जरिए रिजर्व फोर्स के लिए योगदान करने पर खुद को गौरवान्वित महसूस किया था। यह देश को सुरक्षित रखने के लिए अपने प्राणों तक की परवाह नहीं करने वाले गुमनाम लोगों के साहस और अदम्य प्रयासों को सम्मानित करने का छोटा-सा प्रयास है।