अमृता महिला सशक्तिकरण केंद्र भवन का शिलान्यास

9

पंचायत समिति अलसीसर में शनिवार को मंडावा विधायक रीटा चौधरी ने अमृता महिला शक्ति केंद्र भवन का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रीटा चौधरी ने कहा कि 15 लाख रुपये की लागत से बनाने वाले अमृता महिला शक्ति केंद्र भवन का निर्माण होने से ब्लॉक की महिलाओं को रोजगार प्रशिक्षण के लिए अन्यत्र नही जाना पड़ेगा।

विधायक ने बालिकाओं व महिलाओं को आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर स्वावलंबी बनाने व बाल लिंग अनुपात में सुधार लाने पर विभाग की प्रशंसा की । इस मौके पर पांच नव प्रस्तुताओं को बधाई संदेश बेबी किट और सुमन को सिलाई मशीन और अच्छे अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं, विधवा महिलाओं व विकलांग महिलाओं को ट्राई साइकिल प्रदान कर सम्मानित किया ।

रीटा चौधरी ने महिलाओं को 21 हजार रुपये उप प्रधान बिस्मिल्ला चौहान ने 51 सौ रुपये, नायब तहसीलदार बबिता ने 21 सौ रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की। महिला अधिकारिता व बाल विकास विभाग के उपनिदेशक विप्लव न्योला ने बताया कि भवन निर्माण की लागत 15 लाख रूपये हैं जो महिलाओं के स्व सहायता समूह की ओर से एकत्रित किए गए हैं।

कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रधान घासीराम पुनिया ,उपखंड अधिकारी साधुराम जाट, अलसीसर सरपंच हारून भाटी, उपनिदेशक महिला के विप्लव न्योला सहित ग्रामीण और महिलाएं मौजूद रही ।

यह भी पढ़ें- झांझोत में हुआ वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन