आजदी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत फ्रीडम रन सम्पन्न

12

श्रीगंगानगर। देश की आजादी के लिए अपना सर्वोच्च न्योछावर कर देश को आजादी दिलाने वाले महान स्वतंत्रता सैनानियों एवं क्रांतिकारियों के योगदान को युवा पीढ़ी के जीवन में आत्मशात करने की जरूरत हैं।

ये उदगार अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन भवानी सिंह पँवार ने भारत सरकार के युवा मामले एवं खेल मंत्रालय के नेहरू युवा केन्द्र श्रीगंगानगर द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत फ्रीडम रन के शुभारम्भ स्थल शहीद भगत सिंह चैक पर मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नेहरू युवा केन्द्र संगठन के जिला युवा अधिकारी ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर केन्द्र द्वारा 75 गांवों में भी इस फ्रीडम रन का आयोजन कर ‘फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज‘ का सन्देश आमजन को देकर इसे जन आंदोलन बनाया जायेगा।

विशिष्ट अतिथि महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र हरीश मित्तल एवं महिला अधिकारिता विभाग से सहायक निदेशक विजय कुमार ने युवाओ को नशे से दूर रहकर फिटनेस को अपनाकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने की बात कही।

कार्यक्रम में एन एस एस के जिला समन्वयक श्याम सिंह खींची एवं एन सी सी प्रभारी (टाटिया यूनिवर्सिटी) के संदीप भाम्भू ने युवाओ को स्वतंत्राता सेनानियों से प्रेरणा लेकर शारीरिक एवं मानसिक स्वस्थता एवं फिटनेस को जीवन शैली का हिस्सा बनाने के लिए लोगो को प्रोत्साहित किया।

प्रारम्भ में अतिथियों द्वारा शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर आजादी के शहीदों को याद किया गया एवं राष्ट्रगान से कार्यक्रम की शुरआत की गय। कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को पंवार ने शपथ दिलाकर फ्रीडम रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

फ्रीडम रन शहीद भगत सिंह चैक से प्रारम्भ होकर देश भक्ति गानों एवं नारों के साथ भारत माता चैक पहुंच कर सम्पन्न हुई, जिससे पूरा वातावरण देशभक्ति मय हो गया। कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र, एन सी सी ,एनएसएस, डिफेन्स अकेडमी के 90 से अधिक युवाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया।

यह भी पढ़ें-आत्मा को मुक्ति जीनवाणी से ही संभव है : प्रवर्तक सुकनमुनि महाराज