आईसीआईसीआई बैंक: 1 करोड़ रुपए तक के शिक्षा ऋण के लिए तुरंत अनुमोदन पत्र

आईसीआईसीआई बैंक, ICICI Group
आईसीआईसीआई बैंक, ICICI Group

आईसीआईसीआई बैंक ने ग्राहकों को 1 करोड़ रुपए तक के शिक्षा ऋण के लिए तत्काल अनुमोदन पत्र प्रदान करने की सुविधा शुरू करने का एलान किया। यह सुविधा खास तौर पर ऐसे लोगों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी, जो दुनिया भर के मान्यता प्राप्त कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में खुद या अपने बच्चों, भाई-बहनों और पोतेपोतियों और नाती-नातिनों के लिए उच्च अध्ययन की सुविधा जुटाना चाहते हैं। ‘इंस्टा एजुकेशन लोन’ नामक अपनी तरह की यह पहली सुविधा लाखों पूर्व-अनुमोदित ग्राहकों को बैंक के साथ उनकी सावधि जमा के खिलाफ पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया में शिक्षा ऋण लेने में सक्षम बनाती है।

आईसीआईसीआई बैंक की इंस्टा एजुकेशन लोन’ नामक सुविधा डिजिटल प्रक्रिया में शिक्षा ऋण लेने में सक्षम बनाती है।

इस तरह वे अपने प्रवेश की पुष्टि के लिए शैक्षिक संस्थान के समक्ष मंजूरी पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। ‘इंस्टा एजुकेशन लोन’ की सुविधा ग्राहकों के लिए पूरी प्रक्रिया को बेहद आसान बनाती है, योंकि वे अब बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करके कुछ ही क्लिक में खुद ही स्वीकृति पत्र तैयार कर सकते हैं। आम तौर पर, एक ग्राहक को शिक्षा ऋण के अनुमोदन पत्र को प्राप्त करने में कुछ कार्य दिवस लगते हैं।

यह भी पढ़ें-आईसीआईसीआई बैंक ने शुरू की ‘इंस्टाफ्लैक्सी कैश’ सुविधा

इसके अलावा, ग्राहकों को बैंक की शाखा में भी जाना होता है और अनेक दस्तावेज भी जमा कराने होते हैं। इस नई सुविधा के बारे में जानकारी देते हुए सुदीप्ता रॉय, हैड- अनसि योर्ड ऐसेट्स, आईसीआईसीआई बैंक ने कहा, लाखों इच्छुक छात्रों के सपनों को पूरा करने के हमारे निरंतर प्रयासों के तहत, हम शिक्षा ऋण के लिए तत्काल मंजूरी पत्र जारी करने की सुविधा को लॉन्च करते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं। इसके तहत ग्राहक बैंक के पास रखी गई सावधि जमा के विरुद्ध शिक्षा ऋण हासिल कर सकते हैं।