आईसीआईसीआई बैंक ने शुरू की ‘इंस्टाफ्लैक्सी कैश’ सुविधा

आईसीआईसीआई बैंक, ICICI Group
आईसीआईसीआई बैंक, ICICI Group

आईसीआईसीआई बैंक ने सोमवार को एक नई सुविधा ‘इंस्टाफ्लैक्सी कैश’ शुरू करने की घोषणा की, जो बैंक के वेतन खाते के ग्राहकों को ऑवरड्राफ्ट (ओडी) के लिए तुरंत और कागज रहित तरीके से अनुमोदन प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। ‘इंस्टाफ्लैक्सी कैश’ दरअसल एक एंड-टू-एंड पूरी तरह से डिजिटल सुविधा है, जिसका लाभ बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करके उठाया जा सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक की ‘इंस्टाफ्लैक्सी कैश’ एक एंड-टू-एंड पूरी तरह से डिजिटल सुविधा है

इस सुविधा से बैंक के लाखों पूर्व-स्वीकृत ग्राहकों को आसानी होगी, जो अब बैंक की किसी भी शाखा में गए बिना घर बैठे आराम से ओडी के लिए आवेदन कर सकते हैं। सुविधा को तुरंत मंजूरी दी जा सकती है, साथ ही ग्राहक 48 घंटे के भीतर स्वीकृत ओडी सीमा का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। ओडी पर देय ब्याज की गणना ग्राहक द्वारा प्राप्त वास्तविक राशि के आधार पर की जाती है, न कि स्वीकृत ओडी की पूर्ण राशि पर।

यह भी पढ़ें-आईसीआईसीआई बैंक ने घोषित किए स्पेशल मॉनसून ऑफर्स

इस पहल की जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के हैड-अनसि योर्ड एसेट्स सुदीप्ता रॉय ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई बैंक में हम हमेशा अपने उत्पादों और सेवाओं को इस तरह से संचालित करने में विश्वास करते हैं, जिससे हमारे ग्राहकों को अधिकतम सुविधा प्रदान की जा सके। हाल के वर्षों में, हमने डेटा एनालिटिक्स और टैक्नोलॉजी का लाभ उठाया है, ताकि ऐसे खुदरा उत्पादों की एक झलक पेश की जा सके, जिनका तुरंत लाभ उठाया जा सके। नई सुविधा ‘इंस्टाफ्लैक्सी कैश’ भी इन्हीं कोशिशों के अनुरूप है।

यह भी पढ़ें- आईसीआईसीआई बैंक का चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ 26 प्रतिशत बढक़र 1,221 करोड़ रुपए

कोरोना वायरस महामारी के वर्तमान मुश्किल दौर में हमें लगता है कि इस नई सुविधा से हमारे वेतनभोगी ग्राहकों को लिक्विडिटी की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी और वह भी बेहद आसान और परेशानी मुक्त तरीके से।