आईसीआईसीआई ग्रुप ने कोविड- 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए दिया 100 करोड़ रुपए का महादान

आईसीआईसीआई बैंक, ICICI Group
आईसीआईसीआई बैंक, ICICI Group
  • पीएम केयर्स फंड में ग्रुप ने दिया 80 करोड़ रुपए की सहायता राशि का योगदान
  • प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट के लिए राज्य सरकारों, अस्पतालों, सीआईएसएफ और पुलिस बल को दी 20 करोड़ रुपए की सहायता राशि

मुंबई। कोविड- 19 महामारी खिलाफ देशभर में जारी लड़ाई में अपनी तरफ से सहयोग करते हुए आईसीआईसीआई ग्रुप ने आज 100 करोड़ रुपए की राशि खर्च करने का एलान किया। ग्रुप की ओर से पीएम केयर्स फंड में 80 करोड़ रुपए का योगदान किया जाएगा और 20 करोड़ रुपए की सहायता राशि राज्य सरकारों और स्थानीय अधिकारियों को प्रदान की जाएगी, ताकि वे इस महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को और तेज कर सकें। 100 करोड़ रुपए की यह राशि आईसीआईसीआई बैंक और इसकी सहयोगी कंपनियों द्वारा जुटाई जाएगी।

आईसीआईसीआई ग्रुप की ओर से पीएम केयर्स फंड में 80 करोड़ रुपए का योगदान

ग्रुप की इस पहल के बारे में जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के प्रेसीडेंट श्री संदीप बत्रा ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई समूह ने हमेशा राष्ट्र के साथ कदम मिलाया है- चाहे वह विकास का दौर हो या देश के लिए किसी जरूरत का।

मौजूदा दौर में कोविड- 19 के प्रकोप ने राष्ट्र और उसके नागरिकों के लिए एक अभूतपूर्व चुनौती पेश की है। यह ऐसा दौर है जो एक साथ खड़े होने और चुनौती से लड़ने की मांग करता है।

‘‘पीएम केयर्स फंड के साथ-साथ राज्य सरकारों और स्थानीय अधिकारियों के प्रति हमारी वचनबद्धता महामारी के खिलाफ लड़ाई में केंद्र सरकार और स्थानीय अधिकारियों से जुड़ने की हमारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

यह ऐसे लोगों के साहसिक प्रयासों को सलाम करने का हमारा विनम्र तरीका है, जो इस चुनौती में सबसे आगे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि देश इस लड़ाई को जीतेगा और विजयी होगा।‘‘

आईसीआईसीआई ग्र्रुप, जिसमें ग्रुप की सीएसआर इकाई आईसीआईसीआई फाउंडेशन भी शामिल है, देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकारों और अन्य प्राधिकरणों के अथक प्रयासों में उनकी सहायता के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

इसीलिए ग्रुप ने राज्य सरकारों और अन्य स्थानीय इकाइयों की सहायता के लिए योगदान करने का निर्णय किया है।

यह भी पढ़ें-आईसीआईसीआई बैंक ने व्हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाएं शुरू की

आईसीआईसीआई ग्रुप ने अब तक 2.13 लाख से अधिक सर्जिकल मास्क, 40,000 से अधिक एन95 मास्क, 20,000 लीटर सैनिटाइजर, 16,000 दस्ताने, 5,300 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) सूट, 2,600 सुरक्षात्मक आई गियर और 50 थर्मल स्कैनर और 3 नॉन-इनवेसिव श्रेणी के वेंटीलेअर राज्यों के विभिन्न विभागों और अस्पतालों को प्रदान किए हैं। समूह उन लोगों की सेवा करना जारी रखेगा जो कोविड- 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं।

आईसीआईसीआई ग्रुप कोविड- 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे

आईसीआईसीआई बैंक केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और नगर निगमों को डिजिटल रूप से योगदान एकत्र करने के उनके प्रयासों में सहायता कर रहा है। बैंक को पीएम केयर्स फंड के लिए योगदान एकत्र करने का आदेश मिला है। इसके अलावा, कई राज्य सरकारों और स्थानीय निकायों ने दान/अंशदान प्राप्त करने के लिए बैंक को समान आदेश दिए हैं।