भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीयों के आने पर रोक लगाई

5

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीयों के आने पर रोक लगा दी है। भारतीयों की न्यूजीलैंड में एंट्र पर बैन 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक लागू रहेगा। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उनके देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 23 मामलों में से 17 भारतीय हैं।

ये सभी भारत से लौटे थे। इसलिए यह फैसला लिया गया है। सिंगापुर ने भी भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 8 हजार भारतीयों के वीजा रोक दिए हैं। ये वो भारतीय हैं जो पिछले साल कोरोना काल के दौरान सिंगापुर से भारत आए थे और अब वापस जाना चाहते हैं।

23 नए मरीजों में 17 भारत से लौटने वाल

न्यूजीलैंड में पिछले कुछ दिनों के अंदर कोरोना के 2,531 नए केस सामने आए हैं। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि भारत से आने वाले यात्रियों में कोरोना के मामले सामने आ रहे थे।

इसलिए ये अस्थाई बैन लगाया गया है। न्यूजीलैंड के नागरिकों पर भी ये लागू होगा। हमारी सरकार ऐसे और देशों पर भी नजर बनाए है, जहां कोरोना के केस तेज से बढ़ रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों पर भी बैन ल गाया जाएगा।

पीएम जैसिका अर्डर्न ने कहा कि ये कोई स्थाई प्रतिबंध नहीं है। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए इसे लागू किया गया है। उम्मीद है कि इस कदम से कोरोना संक्रमण रोकने में कुछ मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन