जयपुर मूल की पत्रकार अनुभा जैन भारतीय जैन संगठन बी.जे.एस बैंगलूरू चैप्टर के वुमन अचीवर्स अवार्ड 2022 से सम्मानित

13

जयपुर/बैंगलूरू । ‘सशक्त महिलायें एक सशक्त समाज का निर्माण ही नहीं करतीं बल्कि एक बेहद सुंदर राष्ट्र का निर्माण भी करती हैं। आज महिला सशक्तिकरण और इक्वेलिटी ऑफ जैंडर दो ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर मैं कार्य कर रहीं हूं। महिलाआं को एक ऐसी जगह दिलाना आज मेरा लक्ष्य है जहां वे अपने शक्ति को अहसास करने के साथ पुरूषों के समान कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हो सकें। यह आसान नहीं है पर हम महिलायें ही आज की चेंजमेकर्स हैं।’ यह कहना था पत्रकार लेखिका अनुभा जैन का जो अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सभा को संबोधित कर रहीं थी।

अनुभा जैन को महिला सशक्तिकरण और पत्रकारिता के क्षेत्र में किये जाने वाले अभूतपूर्व योगदान के लिये भारतीय जैन संगठन बी.जे.एस बैंगलूरू चैप्टर और पार्कवैस्ट एपेक्स एसोसियेशन द्वारा वुमन अचीवर्स अवार्ड 2022 से बैंगलूरू में सम्मानित किया गया। इस अवसर अनुभा के साथ कमिशनर टैक्सेशन, महिला एन.सी.सी कैडेट जैसे सात अन्य महिलाओं को उनकी उपलब्धियों के लिये भी अवार्ड प्रदान किये गये।

ज्ञातव्य रहे कि पत्रकार अनुभा जैन को हाल ही में अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर दी ग्लोबल वुमन फिनएंपावरमेंट एक्सीलेंस अवार्ड 2021 से भी नवाजा जा चुका है। वुमन लीडर्स इन राजस्थान लेजिस्लेचर – इन 1952 लिखित कॉफी टेबल बुक की लेखिका अनुभा जैन राजस्थान चैंबर ऑफ कॉमर्स में मानद संयुक्त सचिव और रोटरी बैंगलोर साउथवेस्ट में मानद निदेशक इंटरनेशनल सर्विसेज के पद पर भी कार्यरत हैं।