पाकिस्तान में 13 जगहों पर फिर लॉकडाउन, इमरान सरकार के विरोध में निकलनी है रैली

6

पाकिस्तान में विपक्षी पार्टियों का गठबंधन (पीडीएम) रविवार को रैली निकालने के लिए तैयार है। इससे पहले ही इमरान सरकार ने 13 जगहों पर स्मार्ट लॉकडाउन लगा दिया है। इनमें रैली के लिए चुना गया लाहौर का मीनार-ए-पाकिस्तान का इलाका भी शामिल है।

लोकल मीडिया के मुताबिक, लॉकडाउन शनिवार रात से लागू हो गया। यह 25 दिसंबर तक जारी रहेगा। हालांकि, इसके बाद भी विपक्षी पार्टियों ने कहा है कि रैली रद्द नहीं की जाएगी। स्मार्ट लॉकडाउन से जुड़ा ऑर्डर पंजाब राज्य के हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी किया गया है।

जिन इलाकों में लॉकडाउन लगाया गया है उनमें लाहौर का रंग महल, अदरून शेरा वाला गेट, मोची गेट, अदरून भट्टी गेट, चौहान रोड, रवि रोड की चार गलियां और बादामी बाग की चार गलियां शामिल हैं। इन सभी इलाकों के आने-जाने के रास्ते पर निगरानी बढ़ाई जाएगी। सिर्फ बेहद जरूरी होने पर ही लोगों को जाने की इजाजत दी जाएगी। स्थानीय प्रशासन ने संक्रमण देखते हुए पीडीएम को रैली निकालने की इजाजत नहीं दी है।

बीते हफ्ते पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने विपक्षी नेताओं से रैली नहीं निकालने की हिदायत दी थी। उन्होंने कहा है कि इस रैली में शामिल होने पर केस किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि अगर रैली निकाली जाती है तो हम कुर्सी वालों और साउंड सिस्टम लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेंगे।

वहीं, विपक्ष की नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने विपक्षी नेताओं से रैली में शामिल होने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार की ओर से दर्ज कराए जाने वाले मामले का सामना करने के लिए तैयार रहें। सरकार इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकती।