ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-आप हमेंशा पाकिस्तान की बात क्यों करते हैं?

14

कोलकाता। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में लगातार धरना प्रदर्शन हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज फिर से सड़क पर उतर आई हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप हमेशा हमारे देश की तुलना पाकिस्तान से क्यों करते हैं? आपको हिंदुस्तान की बात करनी चाहिए। हम पाकिस्तान नहीं बनना चाहते। हम हिंदुस्तान से प्यार करते हैं। वो पूरे दिन पाकिस्तान की बात करते हैं जैसे कि वह पाकिस्तान का राजदूत हों।

ममता बनर्जी ने कहा कि पाकिस्तान की चर्चा पाकिस्तान करे, हम हिंदुस्तान की चर्चा करेंगे, ये हमारी जन्मभूमि है। इतने सालों बाद फिर हमें अपनी नागरिकात साबित करनी पड़ेगी। गृह मंत्री कहते हैं कि हां देश में एनआरसी होगी और प्रधानमंत्री कहते है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में एनपीआर की अनुमति नहीं दे रहे हैं। पहले हमने सोचा था कि यह जनगणना का हिस्सा था, लेकिन अब हमें पता चला है कि वे अन्य विवरण मांग रहे हैं। हमारा पता पाकिस्तान नहीं है।

हम स्वतंत्र भारत के नागरिक हैं। हम उन्हें अपना अधिकार हड़पने का हक नहीं दे सकते हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यूनिवर्सिटी के अंदर जाकर पीटा जाता है। यूपी में 23 लोगों को गोली मार कर मार दिया। उन्होंने कहा कि उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वो (बीजेपी) हमें कितना गाली देते हैं। एनआरसी को निरस्त किए जाने तक हम अपना विरोध जारी रखेंगे।