अब स्पॉटिफाई में भी छंटनी की तैयारी!

22
स्पॉटिफाई
स्पॉटिफाई

खर्च में कमी के लिए कंपनी ले सकती है बड़ा फैसला

स्पॉटिफाई टेक्नोलॉजी भी अपने यहां छंटनी की तैयारी कर कर रही है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार लागत में कटौती के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में कंपनी छंटनी की योजना बना रही है। अगर ऐसा होता है तो ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई 4 भी अल्फाबेट, अमेजन और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो जाएगी जिन्होंने बीते दिनों अपने यहां हजारों की संख्या में छंटनी की घोषणा की है।

स्पॉटिफाई
स्पॉटिफाई

सूत्रों के हवाले से ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कितनी नौकरियां खत्म की जा रही हैं, यह स्पष्ट नही किया गया है। स्पॉटिफाई 4 ने टिप्पणी के लिए एक समाचार एजेंसी के अनुरोध का फिलहाल जवाब नहीं दिया है।

टेक फर्मों में पिछले साल हजारों लोगों ने अपनी नौकरियां गंवा दी है। जानकार मानते हैं कि महामारी के दौरान मांग में तेजी से गिरावट आई। वर्तमान में आईटी फर्म हर हाल में अपनी लागत घटाना चाहते हैं। ऐसे में मांग में कमी और वर्ष 2023 में मंदी की आशंका के कारण कंपनियां छंटनी का फैसला ले रही हैं।

हजारों लोगों को नौकरी से निकाल दिया था

पिछले कुछ हफ्तों में गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट ने कहा था कि वह 12,000 नौकरियों को खत्म कर देगी। जबकि माइक्रोसॉफ्ट ने भी 10,000 लोगों के छंटनी की घोषणा की है। अमेजन की छंटनी से भी 18,000 से अधिक लोगों के प्रभावित होने की आशंका है। फेसबुक की मूल कंपनी मेटा और एलन मस्क के ट्विटर जैसी अन्य तकनीकी कंपनियों ने पिछले साल के अंत में हजारों लोगों को नौकरी से निकाल दिया था।

यह भी पढ़ें : धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कारों से जुड़े विवाद की कहानी, कभी एक वक्त का खाना मिलना था मुश्किल