सचिन पायलट समर्थकों ने सीएम का पुतला फूंका, 7 जिलों में हाईअलर्ट

487
ashok gehlot and sachin pilot
ashok gehlot and sachin pilot

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच मंगलवार को सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद उनके समर्थक उग्र हो गए हैं। अलवर जिले के बानसूर में गुर्जर समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और स्थानीय विधायक शकुंतला रावत का पुतला फूंका। वहीं दौसा जिले में भी प्रदर्शन किया गया। प्रदेश के गुर्जर बहुल इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सचिन पायलट समर्थित गुर्जर बहुल इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है

मंत्री ममता भूपेश का पुतला फूंका : दौसा जिले में सचिन पायलट के समर्थक सडक़ पर उतर आए और सिकराय से विधायक मंत्री ममता भूपेश का पुतला फूंका। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच वर्चस्व की लड़ाई में ममता भूपेश ने सीएम गहलोत को समर्थन दिया है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सचिन पायलट के समर्थन के चलते ही ममता भूपेश विधायक बनीं थीं।

यह भी पढ़े- सचिन पायलट ने कोरोना जागरूकता अभियान के पोस्टर का किया विमोचन

दौसा, अजमेर, भीलवाड़ा, धौलपुर सहित कई इलाकों में हाईअलर्ट : सरकार ने स्थिति को भांपते हुए और किसी अप्रिय घटना को टालने के लिए गुर्जर बाहुल्य इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया है। दौसा, अजमेर, भीलवाड़ा, धौलपुर, टोंक, सवाई माधोपुर, भरतपुर समेत कई जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

पायलट आज दिल्ली में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
सचिन पायलट बुधवार सुबह दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। राजस्थान के पूरे घटनाक्रम पर उन्होंने सीधे तौर पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन बुधवार को दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह अपनी बात रख सकते हैं। एक तरह से देखा जाए तो अभी तक सचिन पायलट ने पार्टी और मु यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ सार्वजनिक रूप से कोई बयान नहीं दिया है। राजस्थान में कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप से मिले नोटिस से भले ही नाराज होकर सचिन पायलट ने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाल दिया, लेकिन उन्होंने मु यमंत्री के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया। हालांकि सूत्रों के हवाले से पायलट खेमा लगातार यह बात कहता रहा है कि गहलोत गुट उन्हें बदनाम करने में जुटा हुआ है।

समर्थन में नेताओं को पायलट ने दिया धन्यवाद
पद से हटाए जाने के बाद पायलट ने अपने समर्थन में खड़े होने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, उन सभी को हार्दिक धन्यवाद और आभार, जो आज मेरे समर्थन में सामने आए हैं। जिसने भी मेरा साथ दिया सभी को धन्यवाद, राम-राम सा!