कर रहे हैं बुलेट खरीदने की प्लानिंग, थोड़ा रुक जाएं आने वाली हैं दो नई बाइक्स

33
बुलेट बाइक
बुलेट बाइक

सुपर मीटियोर 650 को लॉन्च की तैयारी

बुलेट की बाइक्स को भारत में काफी पसंद किया जाता है। दमदार इंजन और रफ एंड टफ लुक उपयोग के कारण इन्हें लंबे सफर पर ले जाना काफी आसान होता है। अगर आप भी रॉयल एनफील्ड की बाइक को खरीदने का मन बना रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना बेहतर रहेगा। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक अगले साल कंपनी की ओर से दो नई बाइक्स को लॉन्च किया जा सकता है। ये दोनों बाइक्स किस सेगमेंट में आएंगी। इसकी जानकारी हम इस खबर में दे रहे हैं।

किस सेगमेंट में आ सकती हैं बाइक्स

बुलेट बाइक
बुलेट बाइक

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक रॉयल एनफील्ड की बाइक्स की सबसे ज्यादा मांग 350 सीसी सेगमेंट में होती है। ऐसे में इनमें से एक बाइक को 350 और दूसरी बाइक 650 सीसी के सेगमेंट में लाई जा सकती हैं। रिपोट्र्स के मुताबिक अगले साल की शुरूआत में एक बाइक और सेकेंड हॉफ तक एक और बाइक्स को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

कौन सी होंगी बाइक्स

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक 350 सीसी सेगमेंट और 650 सीसी सेगमेंट की बाइक्स को लाया जाएगा। ऐसे में इस बात की संभावना ज्यादा है कि मौजूदा बुलेट 350 के नए वर्जन को पेश किया जाए। इसके साथ ही सुपर मीटियोर 650 को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है।

क्या होगी खासियत

बुलेट 350 की नई जनरेशन को कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोट्र्स के मुताबिक कंपनी नई बुलेट 350 में मौजूदा वर्जन के मुकाबले बेहतर और अपडेटेड फीचर्स के साथ लाएगी। इसे कंपनी के नए प्लेटफॉर्म जे पर भी बनाया जा सकता है। इसमें 346 सीसी का एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। जिससे बाइक को 20.2 बीएचपी और करीब 27 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इन्हें पांच गियर वाले ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

वहीं सुपर मीटियोर 650 को भी हाल में ही गोवा में पेश किया गया है। कंपनी ने इसके लिए राइडर मेनिया में ही बुकिंग की शुरूआत की थी। सुपर मीटियोर 650 एक कू्रजर बाइक है जिसे रेट्रो लुक के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही इसमें 648 सीसी का एयर कूल्ड पैरलल ट्विन इंजन भी दिया गया है। इससे बाइक को 47 पीएस और 52 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसे छह गियर वाले ट्रांसमिशन के साथ लाया जाएगा। खास बात यह है कि इस बाइक को वैकल्पिक ट्रिपर नेविगेशन एक्सेसरी के साथ लाया जा सकता है। इसकी कीमत करीब 3.70 लाख रुपये के आस-पास रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : लड़के के परिजनों को नहीं भायी दूसरे धर्म की युवती, गोली मारी