प्रमुख शासन सचिव उद्योग ने की भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात

5

जयपुर। उद्योग और वाणिज्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी. रविकांत एवम् प्रबंध निदेशक, रीको अर्चना सिंह, ने शुक्रवार को दिल्ली में भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर राजस्थान की दो प्रमुख परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार का समर्थन मांगा। कपड़ा मंत्रालय, भारत सरकार की MITRA (मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन एंड अपैरल पार्क) योजना के संबंध में उन्होंने अतिरिक्त सचिव श्री विजय कुमार सिंह एवम् श्रीमती शुभ्रा, व्यापार सलाहकार से मुलाकात कर काकानी, जोधपुर में प्रस्तावित पार्क पर विस्तृत विचार-विमर्श किया।

राजस्थान सरकार की और से भारत सरकार को एक कांसेप्ट नोट प्रस्तुत किया गया है जोधपुर में एक मित्र (MITRA)पार्क के लिए साथ ही भारत सरकार को जल्द ही औपचारिक रूप से एक परियोजना प्रस्ताव प्रस्तुत किया जायेगा। भारत सरकार के अधिकारियों ने राजस्थान के प्रस्ताव की सराहना की और राजस्थान के औपचारिक प्रस्ताव के लिए हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया।

प्रमुख शासन सचिव, उद्योग और वाणिज्य, एवम् एमडी रीको ने, सचिव रसायन और पेट्रोकेमिकल्स विभाग, भारत सरकार से भी मुलाकात की, जिसमें पचपदरा, बाड़मेर में प्रस्तावित पेट्रोलियम, रसायन और पेट्रोकेमिकल्स निवेश क्षेत्र (पीसीपीआईआर) के लिए भारत सरकार की तरफ से समर्थन का आश्वासन दिया गया और अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान का पीसीपीआईआर प्रस्ताव अब केंद्र सरकार द्वारा उचित कार्यवाही के लिए अंतिम चरण में है और जल्द ही इसे अधिसूचित किए जाने की संभावना है।