राजस्थान में निवेश के लिए अनुकूल माहौल : उषा शर्मा

197

85 हजार 380 करोड़ रुपए से अधिक निवेश की संभावनाओं पर हुई चर्चा

जयपुर। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि निवेशकों के लिए अनुकूल पॉलिसी और स्कीमों के कारण राजस्थान निवेश के लिए बेहतरीन राज्य है। उन्होंने कहा कि अनुकूल व सरल पॉलिसी ने प्रदेश में निवेश का सकारात्मक माहौल बनाया है और निवेशक प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित हुए हैं।   

शर्मा बुधवार को शासन सचिवालय में उद्योग विभाग की ओर से आयोजित स्टेट एंपावर्ड कमेटी की 38 वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रही थीं। बैठक में विभिन्न ऊर्जा, कृषि, इलेक्ट्रिक व्हीकल, टेक्सटाइल, निर्माण, सोलर पावर जैसे क्षेत्रों के 85 हजार 380 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट से संबंधित प्रपोजल पर विस्तार से चर्चा हुई। मुख्य सचिव ने कहा कि राजस्थान इन्वेस्टमेंट प्रमोशन स्कीम- 2019(रिपस) के तहत स्पेशल पैकेज देकर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश, विकास की संभावनाओं के साथ रोजगार के अवसर बढ़ाएगा।  इस अवसर पर एज्यूरे पावर, एक्सेस एनर्जी वेंचर्स, ओकाया ईवी, ओकाया ग्लोबल चार्जिंग सॉल्यूशन, डेकिन एयर कंडीशनिंग, जेलेन पार्क प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों ने प्रदेश में निवेश के लिए अपना प्रपोजल प्रस्तुत किया। निवेशकों ने राज्य सरकार की पॉलिसियों पर विश्वास व्यक्त किया।