एसबीआई ने अपने ग्राहकों राहत दी, इनकम टैक्स रिटर्न फाइल फ्री में कर सकेंगे

6

अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं और अभी तक आपने आईटीआर फाइल नहीं किया है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आप एसबीआई के योनो (YONO) ऐप पर फ्री में इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर सकते हैं। दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए योनो ऐप पर फ्री में इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की सुविधा दी है। इसकी जानकारी एसबीआई ने ट्वीट कर दी है। बता दें कि वित्त वर्ष 2019-20 (एसेसमेंट ईयर 2020-21) के लिए इनकम टैक्स रिटर्न जमा कराने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर, 2020 है।

SBI ने अपने ट्वीट में कहा है कि सेविंग भी, आईटीआर फाइलिंग भी। YONO पर Tax2win के साथ अपना इनकम टैक्स रिटर्न मुफ्त फाइल करें। वहीं, आप सीए की सर्विस भी ले सकते हैं। हालांकि, इस सर्विस के लिए आपको फीस चुकानी होगी और यह 199 रुपए से शुरू होगी। अगर आपको रिटर्न फाइल करने में परेशानी हो रही तो आप +91 9660-99-66-55 पर कॉल कर मदद ले सकते हैं। या फिर [email protected] पर ई-मेल कर सकते हैं।

टैक्सपेयर्स इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर सीधे टैक्स फाइल कर सकते हैं। इसके लिए टैक्सपेयर्स को वेबसाइट पर जाना होगा। ई-फाइलिंग प्रक्रिया में लॉग इन करने के लिए यूजर को आईडी, पैन, पासवर्ड, जन्मतिथि और कैप्चा कोड जैसी जानकारी दर्ज करनी होगी।