भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कुसल परेरा

7

भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से दो दिन पहले श्रीलंकाई टीम को झटका लगा है। टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज कुसल परेरा कंधे में चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट की वेबसाइट क्रिक इंफो के मुताबिक कुसल परेरा का भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर होना तय है, क्योंकि उनके कंधे में चोट लगी है और डॉक्टरों ने उन्हें 6 हफ्ते तक आराम की सलाह दी है।

परेरा इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका वनडे टीम के कप्तान थे, लेकिन खिलाडिय़ों और बोर्ड के बीच सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद की वजह से भारत के खिलाफ सीरीज ने लिए दासुन शनाका को भारत का कप्तान नियुक्त किया गया है।

भारत और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेली जानी है। इसकी शुरुआत 18 जुलाई से होगी। पहले यह सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी, लेकिन श्रीलंकाई टीम में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद इसकी तारीख को 5 दिन आगे बढ़ा दिया गया। साथ ही इसकी टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है।

परेरा ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक हाफ सेंचुरी बनाई। पूरी सीरीज में श्रीलंका की ओर तीन बल्लेबाज ही हाफ सेंचुरी लगाने में सफल हुए थे। परेरा ने अब तक खेले 107 वनडे मैचों में 3,071 रन बनाए हैं। जबकि 50 टी-20 मैचों में 1,347 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें-पंत के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली बोले-हर वक्त मास्क पहनकर रहना संभव नहीं