एसएससी का एग्जाम शेड्यूल घोषित, यह है डेट

9
एसएससी एग्जाम, ssc exam
एसएससी एग्जाम, ssc exam

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए एसएससी यानि कर्मचारी चयन आयोग की एक विशेष बैठक आयोजित की गई। सोशल डिस्टैंसिंग सहित विद्यमान लाकडाउन को देखते हुए, फैसला किया गया कि सभी परीक्षाओं, जिसके लिए उम्मीदवारों को देश के सभी भागों की यात्रा करने की आवश्यकता पड़ती थी, की तिथि की समय समय पर समीक्षा की जाएगी।

एसएससी यानि कर्मचारी चयन आयोग की बैठक आयोजित

कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10प्लस2) लेवल परीक्षा (टियर-1) 2019, जूनियर इंजीनियर (पेपर-1) परीक्षा 2019, स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी‘ एवं ‘डी‘ परीक्षा, 2019 एवं कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा 2018 के लिए कौशल परीक्षा लाकडाउन के दूसरे चरण की पूर्णता का अनुसरण करते हुए 3 मई, 2020 के बाद ली जाएंगी।

इन परीक्षाओं की पुनर्निर्धारित तिथियां आयोग एवं इसके क्षेत्रीय/उप-क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट पर अधिसूचित की जाएंगी। आयोग द्वारा अधिसूचित परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा भी अन्य परीक्षाओं के कार्यक्रमों के संबंध में की जाएंगी। एसएससी परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा

यह भी पढ़ें-यूपीएससी: परीक्षाओं की सूचना और तारीख की जानकारी वेबसाइट पर होगी उपलब्ध

एसएससी परीक्षाओं की तिथि की समय समय पर समीक्षा की जाएगी

इसके अतिरिक्त, यह फैसला भी किया गया कि एसएससी के सभी अधिकारी और स्टाफ सदस्य प्रधानमंत्री के आपातकालीन स्थिति में नागरिक सहायता एवं राहत फंड (पीएम केयर्स फंड) में एक दिन के वेतन का योगदान देंगे।