सोनल कलाल को सीनियर और अनाया गर्ग को जूनियर वर्ग में मिला सुन्दर कांति जोशी क्रिकेट पुरस्कार

20

जयपुर। राधा निवास क्रिकेट क्लब द्वारा प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ सीनियर और जूनियर महिला क्रिकेटर्स के लिए दिया जाने वाला सुन्दर कांति जोशी अवार्ड इस वर्ष सीनियर वर्ग में सोनल कलाल और जूनियर वर्ग में अनाया गर्ग को दिया गया। रविवार को यहां होटल क्लार्क में आयोजित समारोह में पीएचईडी मंत्री महेश जोशी, एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक राजेश कुमार मिश्रा, और बीसीसीआई की क्रिकेट कमेटी की सदस्य सुलक्षणा नायक ने दोनों खिलाडिय़ों को पुरस्कार प्रदान किए।

क्लब के अध्यक्ष और पूर्व रणजी खिलाड़ी विपिन जोशी के अनुसार राजस्थान में महिला क्रिकेट को प्रोत्साहन के लिए यह पुरस्कार जयपुर के जोशी परिवार द्वारा शुरू किया गया है। पुरस्कार के लिए चयन बीसीसीआई के टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। सीनियर वर्ग में सोनल ने 10 मैचों में 131 रन देकर आठ विकेट लिए वहीं जूनियर वर्ग में अनाया ने दो मैचों में 151 रन बनाए।

क्लब के सचिव शरद जोशी के अनुसार सीनियर वर्ग में पुरस्कार विजेता सोनल कलाल को 21 हजार रुपए नगद के साथ क्रिकेट किट और ट्रॉफी प्रदान की गई, जबकि जूनियर वर्ग में अनाया गर्ग को 11 हजार रुपए नगद, क्रिकेट किट और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। शरद ने बताया कि यह पुरस्कारों का तीसरा वर्ष है। पहले वर्ष यह पुरस्कार सीनियर वर्ग में आयुषी गर्ग और जूनियर वर्ग में सिमरन चौधरी को दिया गया, जबकि दूसरे वर्ष सीनियर वर्ग में प्रियंका शर्मा को पुरस्कार के लिए चुना गया। कोरोना महामारी के कारण तब बीसीसीआई का जूनियर टूर्नामेंट नहीं हो सका था।