टाटिया फाउंडेशन का जलसेवा में एक ओर बड़ा कदम, सेंट्रल पार्क में समर्पित किया आमजन के लिए वाटर कूलर

26

जयपुर। सामाजिक कार्यों में अग्रणी संस्था टाटिया फाउंडेशन ने आमजन की भलाई के लिए सेंट्रल पार्क में वाटर कूलर लगाया है। फाउंडेशन के चेयरमैन दीपक टाटिया ने बताया कि फाउंडेशन इससे पूर्व भी चार जगहों पर जलकूप व वाटर कूलर जनहित के लिए समर्पित कर चुका है । टाटिया ने बताया कि फाउंडेशन कोरोना महामारी में रोजाना पीडि़तों और उनके परिजनों को दोनों समय निशुल्क भोजन की व्यवस्था भी कर रहा है। टाटिया फ़ाउंडेशन द्वारा अपनी सामाजिक गतिविधियों के तहत एक 8 इंच का बोरिंग स्थापित कर वर्धमान स्थानक, लालकोठी को समर्पित किया।

टाटिया फ़ाउंडेशन द्वारा वर्धमान मार्ग, वर्धमान स्थानक में स्थित प्याऊ को भी जनहितार्थ समर्पित कर दिया । इसी क्रम में एक और प्याऊ, वॉटर कूलर सहकार मार्ग स्थित यूबी औरा मल्टीस्टोरी के गार्ड रूम के पास जनउपोग के लिए समर्पित किया । टाटिया फाउंडेशन द्वारा एक और जलकूप व वॉटर कूलर प्याऊ एसएमएस हॉस्पिटल के पास प्रस्तावित है।

गौरतलब है कि वर्धमान स्थानक के स्थाई आमन्त्रित ट्रस्टी दीपक टाटिया, टाटिया फाउंडेशन द्वारा वर्धमान स्थानक , ज्योतीनगर की भूमि खऱीद से भोजन व्यवस्था, जल व्यवस्था , प्रबंधन आदि कार्यों में स्थापना से कार्यरत है । टाटिया फाउंडेशन कई दशकों से विकलांग सहायता (बीएमवीएसएस, जयपुर फुट), चिकित्सा व अन्य निर्धन सेवा ( सेवा भारती ), धार्मिक व अन्य सामाजिक सरोकार ( वर्धमान स्थानक, मरुधर ओसवाल समाज) पर्यावरण , सांस्कृतिक कार्य (हिमालय परिवार, एमएफजेसीएफ, नेपाली संस्कृति मंच) जैसी अनेक संस्थाओं में फाउंडेशन चेयरमैन दीपक टाटिया, एफसीए के माध्यम से संयोजक, ट्रस्टी, निदेशक, अध्यक्ष के माध्यम से सेवारत है ।