थाई स्माइल एयरवेज की जयपुर-बैंकॉक के बीच उड़ान फिर शुरू

199
thai smile jaipur

जयपुर में ‘रीज़म्पशन WE फ़्लाइट जयपुर टू बैंकॉक एंड विजिट थाईलैंड ईयर’ कार्यक्रम आयोजित किया

जलतेदीप, जयपुर
थाई स्माइल एयरवेज ने अपने जयपुर-बैंकॉक के बीच सीधी उड़ान सेवा फिर से आरंभ कर दी है। इससे भारत आने वाले थाई यात्री गुलाबी नगरी जयपुर का दीदार कर सकेंगे। उन्हें जयपुर पहुंचने में आसानी भी होगी। ए-320-200 एयरबस जयपुर से बैंकॉक के लिए उड़ान भरेगी। यह उड़ान सप्ताह में 4 दिन संचालित होगी। इस विशेष अवसर पर, थाई स्माइल ने दो प्रमुख साझेदारों के साथ अलायंस किया है जिसमें थाईलैंड पर्यटन प्राधिकरण (टीएटी) और जीएसए संचालन के रूप में ग्रुप के भीतर बर्ड ट्रेवल्स शामिल हैं।

थाई स्माइल एयरवेज
थाई स्माइल एयरवेज

थाई एयरवेज इंटरनेशनल पब्लिक कंपनी लिमिटेड (थाई) की सहायक एयरलाइन, थाई स्माइल एयरवेज के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी थमनून कुप्रसर्ट ने बताया कि बैंकाक से जयपुर के बीच यह सेवा शुरू होने से थाई के लोगों को जयपुर के साथ राजस्थान की संस्कृति देखने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि थाई के यात्रियों को अब इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। वे सीधे थाई से जयपुर उतरेंगे और वहां के पर्यटन स्थलों का दौरा करेंगे। उत्कृष्ट सेवा देने वाली थाई स्माइल एयरवेज यात्रियों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है।

थाईलैंड पर्यटन प्राधिकरण (टीएटी) नई दिल्ली कार्यालय के निदेशक वचिराचाई सिरिसुम्पन ने कहा, थाई स्माइल एयरवेज द्वारा उड़ान की शुरुआत थाईलैंड को करीब से जोड़ेगी और जयपुर व राजस्थान के यात्रियों के लिए अधिक सुविधाजनक होगी।

थाई स्माइल एयरवेज
थाई स्माइल एयरवेज

भारत में थाई स्माइल का प्रतिनिधित्व करते हुए होटल रैडिसन ग्रीन सिटी सेंटर, जयपुर में ‘रीज़म्पशन वी फ़्लाइट जयपुर टू बैंकॉक एंड विजिट थाईलैंड ईयर’ कार्यक्रम आयोजित किया। इसका उद्देश्य भारत में मीडिया, ट्रैवल एजेंटों और पर्यटन व्यवसाय के संचालकों सहित सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों से संबंधित एजेंसियों को जयपुर-बैंकॉक मार्ग के बारे में जागरूकता बढ़ाना और नई जानकारी प्रदान करना रहा। इससे दोनों देशों में पर्यटन व्यवसाय सहयोग को प्रोत्साहित मिला। समारोह में 4 लक्की ड्रा निकाले गये जिसमें जयपुर से बैंकांक व क्राबी के लिए फ्लाइट टिकट इनाम में दिये गये।

कार्यक्रम में थाई स्माइल एयरवेज के मैनेजर, इंटरनेशनल एजेंसी सारावुत वॉन्गशॉम्नुक, जनरल मैनेजर प्रदीप चौहान, जयपुर क्षेत्रीय प्रबंधक दिनेश पारीक तथा बर्ड ग्रुप के वाइस प्रेसीडेंट मुकेश शर्मा थाईलैंड टूरिज्म से मार्केटिंग अधिकारी शिम्रै असो सहित अधिक संख्या मेें ट्रैवल एजेंट व पत्रकार मौजूद रहे।

भारतीय पर्यटकों की संख्या बढऩे की उम्मीद

थाई स्माइल एयरवेज
थाई स्माइल एयरवेज

उन्होंने आंकड़ों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि साल 2022 में 11.8 मिलियन अंतरराष्ट्रीय पर्यटक और 960,000 से अधिक भारतीय पर्यटक थाईलैंड घूमने आए थे। यह दोनों देशों के बीच समर्थन और सहयोग से संभव हुआ। 2023 में थाईलैंड में 1 मिलियन से अधिक भारतीयों के आने की उम्मीद है। जयपुर और बैंकॉक के बीच सीधी उड़ान इस लक्ष्य को पूरा करने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने बताया कि टीएटी ‘विजिट थाईलैंड ईयर-अमेजिंग न्यू चैप्टर्स’ मार्केटिंग अभियान जारी रखेगा। इसके तहत थाई आने वाले यात्रियों के अनुभव शेयर किए जाते हैं।

यह होगी राउंड-ट्रिप टिकट की कीमत

थाई स्माइल एयरवेज
थाई स्माइल एयरवेज

विजय भाटिया, प्रेसिडेंट बर्ड ग्रुप, बर्ड ट्रैवल्स ने बताया कि 25,800 रुपए प्रति व्यक्ति (सभी समावेशी) राउंड-ट्रिप टिकट की शुरुआती कीमत रखी गई है। जयपुर से बैंकॉक के लिए सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को 4 उड़ानें संचालित की गई हैं।

वाई-फाई, स्नैक्स और ड्रिंक फ्री

यात्री नि:शुल्क वाई-फाई के साथ कई स्नैक्स और गर्म या ठंडे पेय का फ्री आनंद ले सकते हैं। एक वायुयान में प्रीमियम इकोनॉमी क्लास की 12 और इकोनॉमी क्लास की 150 सीटें यात्रियों के लिए होंगी। फ्लाइट में मनोरंजन के अलावा यात्रियों के लिए विशेष भारतीय व्यंजन और पेय पदार्थ भी उपलब्ध कराए जाएंगे। रोशनी के शहर के नाम से प्रसिद्ध बैंकॉक में खरीदारी कराने के लिए थाई स्माइल सहयोग करेगी।

बर्ड ग्रुप के बारे में

45 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, बर्ड ग्रुप ट्रैवल व एविएशन इंडस्ट्री की सबसे बड़ी और प्रतिष्ठित संस्थाओं में से एक है। दुनिया की अग्रणी एयरलाइनों का प्रतिनिधि करने वाली कंपनी एयरलाइन, आईटी, हॉस्पिटेलिटी, लक्जरी रिटेल और एजूकेशन जैसे विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों में काम करती है। टेक्निकल इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर अंतरराष्ट्रीय सर्विस प्रोवाइडर सेमहत्वपूर्ण संबंध व प्रबंधन सुनिश्चितता के साथ ग्राहकों को बड़ी संख्या में जोडऩे के लिए प्लेटफॉर्म तैयार करते हुए ऐसा पोर्टफोलिया तैयार करती है जो ग्राहकों को नई पेशकश के साथ जोडऩे का काम करता है।

 

यह भी पढ़ें : धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कारों से जुड़े विवाद की कहानी, कभी एक वक्त का खाना मिलना था मुश्किल