उदयपुर: कन्हैयालाल की हत्या से पूरे देश में रोष फैला, एसआईटी गठित, गहलोत, राजे और बेनीवाल ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

173

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा-युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट में दर्जी का काम करने वाले कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के बाद पूरे देश में हत्यारों को कड़ी सजा दिलाने की मांग जोर पकड़ रही है। बता दें कि आरोपी मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद ने एक वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए नुपुर शर्मा के समर्थन वाली पोस्ट डालना कन्हैयालाल की हत्या का कारण बताया। अब इस हत्या के बाद राजस्थान से लेकर पूरा देश में रोष फैल रहा है। जांच में यह बात भी सामने आई है कि इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद को राजसमंद के भीम इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है, जिसमें एसओजी एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार व एक एसपी और एडिशनल एसपी शामिल होंगे। इस मामले पर सरकार ने कड़ा अपनाते हुए इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। अगले 24 घंटे इंटरनेट बंद रहेंगे। युवक बेरहमी से की गई हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने घटना के बाद मालदास गली क्षेत्र में दुकानों को बंद कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक दोनों उदयपुर के खांजीपीर इलाके के रहते थे।

इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी: गहलोत

इस घटना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्तसना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

घटना में लिप्त सभी अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी हो: वसुंधरा राजे

अपराधी इतने बैखोफ हैं कि उन्होंने प्रधानमंत्री को लेकर हिंसक बयान दिया है। घटना में लिप्त सभी अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी हो और कड़ी सजा मिले। इस घटना के पीछे जिन लोगों का हाथ है, उन्हें भी राज्य सरकार बेनकाब कर गिरफ्तार करे।

हनुमान बेनीवाल ने बताया जघन्य और आतंकी हमला

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड को जघन्य हत्याकांड और आंतकी हमला बताया है। सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस हत्याकांड को लेकर को लेकर राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है। हनुमान बेनीवाल ने कहा कि मृतक कन्हैयालाल ने पहले पुलिस को बता दिया था कि उसके पास धमकी भरे कॉल , मैसेज आ रहे हैं लेकिन पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई।