केरल विधानसभा में जमकर हंगामा, सीएम पिनराई विजयन के इस्तीफे की मांग

6

केरल विधानसभा में आज जमकर हंगामा मचा। राज्यपाल के संबोधन का बहिष्कार करते हुए कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने विरोध प्रदर्शन किया और राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के इस्तीफे की मांग की। विपक्षी पार्टी ने सत्ताधारी पार्टी यानि वाम सरकार से पद छोड़ने के लिए कहा।

इस दौरान राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अपने भाषण में कहा कि वह अपना संवैधानिक कर्तव्य निभा रहे हैं और उन्हें उम्मीद है इसमें कोई बाधा नहीं बनेगा। लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ ने संबोधन के बीच में विधानसभा से वॉकआउट किया और भाषण का बहिष्कार किया।

बता दें कि विपक्षी पार्टी मुख्यमंत्री पी विजयन के इस्तीफे की मांग कर रही हैं। इससे पहले सोना तस्करी मामले में विधानसभा स्पीकर पी श्रीरामकृष्णन के सहायक निजी सचिव के अय्यप्पन से कस्टम विभाग की पूछताछ को लेकर टकराव की स्थिति बनी थी। 

श्रीरामकृष्णन ने विधानसभा कार्यविधि के नियमों का हवाला देते हुए कहा था कि विधानसभा परिसर में किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए उनकी पूर्व अनुमति लेनी जरूरी है। इसके अलावा केरल विधानसभा में नए कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया था। केरल सरकार की ओर से लाए गए इन कानूनों को पूरी तरह के उद्योगपतियों के हक में बताया जा रहा है।