विम्बलडन : हुबर्ट हुरकाज ने डेनिल मेदवेदेव को हराकर किया उलटफेर

4

टूर्नामेंट विम्बलडन में पुरुष सिंगल्स प्री क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर हुआ है। पोलैंड के 14वीं सीड खिलाड़ी हुबर्ट हुरकाज ने मंगलवार को दूसरी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव को सेंटर कोर्ट पर हुए मुकाबले में 2-6, 7-6, 3-6, 6-3, 6-3 से हरा दिया। मेदवेदेव इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता रहे थे। वहीं, फ्रेंच ओपन में उन्होंने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था।

हुरकाज का सामना अब 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर से होगा। 39 साल के फेडरर विम्बलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले अब तक के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। महिला सिंगल्स में 2018 की चैंपियन रहीं जर्मनी की एंजेलिक कर्बर चौथी बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

हुरकाज इस साल विम्बलडन में बिना एक भी सेट गंवाए प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। लेकिन, ओपनिंग सेट में ही मेदवेदेव ने दो बार उनकी सर्विस तोड़ दी। पहले तीन सेट के बाद मेदवेदेव 2-1 से आगे थे। बारिश के कारण यह मैच सोमवार को रोक दिया गया और मंगलवार को इसे सेंटर कोर्ट पर शिफ्ट कर दिया गया। आखिरी दो सेट में हुरकाज ने आसान जीत हासिल कर मेदवेदेव को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

यह भी पढ़ें-कोपा अमेरिका : फाइनल में पहुंचा ब्राजील, सेमीफाइनल में पेरू को 1-0 से दी शिकस्त