मंडावरी के शिविर में 82 लोगों को पट्टे बांटे, उद्योग मंत्री ने निर्माणाधीन स्कूल भवन का काम देखा

10

दौसा। उपखंड की मंडावरी नगरपालिका में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत 82 पट्टे लोगों को वितरित किए गए । इस अवसर पर उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा द्वारा ग्रामीणों को पट्टों का वितरण किया गया । मौके पर मौजूद अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों के अधिक से अधिक पट्टे बनाए जाएं।

उन्होंने कहा कि कृषि भूमि पर बने हुए मकान तथा आवासीय कालोनियों के लेआउट प्लान बनाकर उन्हें जल्द से जल्द पट्टे देने की कार्रवाई करें। इस अवसर पर रमेश चंद शर्मा ने पट्टों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। वहीं दूसरी तरफ कार्यक्रम में पूर्व चेयरमैन दिनेश मिश्र, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रामविलास खेमावास, पूर्व सरपंच रामधन मीणा, श्याम शर्मा, बसराम मीणा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

इधर दूसरी तरफ उद्योग मंत्री ने नवीन राजकीय भवन स्कूल भवन के निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया तथा साइट प्लान के अनुसार निर्माण कार्य को तेज गति के साथ चलाए जाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि जिस मंथर गति से काम चल रहा है। वह संतोषजनक नहीं है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि निर्धारित समय सीमा में निर्माण कार्य को पूरा करें।

गुणवत्ता में किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा तथा भवन निर्माण का लेआउट प्लान व नक्शा सार्वजनिक रूप से बोर्ड पर चस्पा करें। जिससे आमजन बनने वाले भवन के बारे में पूरी जानकारी रख सकें। रीको अधिकारियों को उन्होंने जल्द से जल्द भवन को तैयार किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अनेक लोग मौजूद थे। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने मंडावरी में चल रही इंदिरा रसोई का भी निरीक्षण किया तथा भोजन व्यवस्था का जायजा लिया।

ठेकड़ा में अभिलेख शुद्धि के 427 प्रकरण निपटाए

महवा. पंचायत समिति की ठेकड़ा ग्राम पंचायत में शनिवार को प्रशासन गांव के संग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा, विकास अधिकारी विक्रम गुर्जर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। जहां ग्रामीणों की समस्याओं का शिविर में ही निराकरण किया गया।

उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि शिविर में नामांतरण के 47,अभिलेख शुद्धि के 427, विभाजन के तीन, रास्तों के प्रकरण 4, आबादी प्रस्ताव एक,जाति व मूल निवास के 105 प्रकरण निपटाए गए। उन्होंने बताया कि शिविरों में आने वाली समस्याओं का निस्तारण शिविर में ही करने को लेकर प्राथमिकता दी जा रही है। इस दौरान अनेक लोग मौजूद रहे।

घूमणा में सरपंच ने किया आबादी विस्तार का आवेदन

गीजगढ़. ग्राम पंचायत घूमणा में में शनिवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर आयोजित हुआ। शिविर में 28 आवेदकों ने पट्टे के लिए आवेदन किया। इस दौरान शिविर स्थल पर ग्रामीणों की दिन भर भीड़ जुटी रहीं। शिविर में मौजूद अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया।

अभियान में 5 आवेदकों को पट्टा जारी करने के साथ ही 21 बाडाबंदी, 14 जॉबकार्ड तथा पांच विकलांग बस पास बनाएं गए। इस दौरान सरपंच विपिन घूमणा ने ग्राम पंचायत घूमणा आबादी विस्तार का आवेदन किया। शिविर में जन आधार, मृत्यु प्रमाणपत्र, जाति मूल बनाएं गए। कृषि विभाग में पाइप लाइन, पौध संरक्षण, कृषि यंत्र के लिए किसानों ने आवेदन लगाएं। शिविर में सरपंच विपिन घूमणा, शिविर प्रभारी कृष्णकांत मुद्गल, लक्ष्मीनारायण महावर, सचिव विजय सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कलेक्टर ने देखे कोरोना इलाज के इंतजाम, बीडीके में ब्लड सेपरेशन यूनिट शुरू नहीं होने पर जताई नाराजगी