किया ने पेश की फेसलिफ्ट सेल्टॉस

32
फेसलिफ्ट सेल्टॉस
फेसलिफ्ट सेल्टॉस

नए डिजाइन और फीचर्स के साथ बेहतर हुई मिड साइज एसयूवी

साउथ कोरियाई कार कंपनी किया ने काफी कम समय में सेल्टॉस के जरिए भारतीय बाजार में बेहद मजबूत जगह बनाई है। कंपनी ने अपनी मिड साइज एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल अमेरिका में चल रहे ऑटो शो में पेश कर दिया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से नई सेल्टॉस में क्या-क्या बदलाव किए गए हैं।

कैसा है इंजन

फेसलिफ्ट सेल्टॉस
फेसलिफ्ट सेल्टॉस

अमेरिकी बाजार में कंपनी ने नई सेल्टॉस को पेश किया है। जिसमें 1.6 लीटर का टी-जीडीआई टर्बोचार्ज इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ एसयूवी 195 हॉर्स पावर की ताकत जनरेट करने में सक्षम होगी। नई सेल्टॉस को कंपनी फ्रेश डिजाइन देने की कोशिश की है। इसके लिए कंपनी की ओर से नई सेल्टॉस में नए फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप जैसे कई हिस्सों में बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही इसमें नए अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं।

फेसलिफ्ट सेल्टॉस
फेसलिफ्ट सेल्टॉस

एसयूवी में नया प्लूटन ब्लू कलर भी दिया गया है। एक्सटीरियर के अलावा इंटीरियर में 10.25 इंच का पैनोरमिक डिस्प्ले दिया गया है। इतनी ही बड़ी टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक कंपनी ने यह भी बताया है सेल्टॉस का नया एक्स लाइन वैरिएंट भी लाया जाएगा।

ये सुविधाएं भी

फेसलिफ्ट सेल्टॉस
फेसलिफ्ट सेल्टॉस

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक अमेरिका में पेश किए गए सेल्टॉस के नए वर्जन की कई खूबियों को भारत में भी लाया जाएगा। कंपनी की ओर से भारत में सेल्टॉस के फेसलिफ्ट वैरिएंट को अगले साल की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें अमेरिकी सेल्टॉस की कई खूबियों के साथ ही नया डैशबोर्ड, नया स्टेयरिंग व्हील, वॉयरलैस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, बेहतर टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : श्रद्धा हत्याकांड : आफताब के घर से श्रद्धा के कपड़े और हथियार नुमा चीज मिली