फिट्जी जयपुर के पार्थ भारद्वाज की जेईई मेन 2022 में एआईआर-3 रैंक

101
fiitjee jee main result 3rd rank jaipur
fiitjee jee main result 3rd rank jaipur

100 प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त की

जयपुर। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन 2022) के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जेईई मेन 2022 इस साल दो बार आयोजित किया गया है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) 2 सत्रों में आयोजित की गई थी। पहला सत्र 23 जून से 29 जून, 2022 के बीच आयोजित किया गया था, और दूसरा सत्र 21 जुलाई से 30 जुलाई, 2022 तक आयोजित किया गया था।

फिट्जी जयपुर सेंटर से 70 प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जे.ई.ई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया

दो सत्रों के दो एनटीए अंकों में से सर्वश्रेष्ठ को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों की रैंक जारी की गई है। 
इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में भारत के प्रमुख संस्थान, एनटीए द्वारा घोषित जेईई मेन 2022 के परिणाम के साथ, फिटजी को निश्चित रूप से फिर से खुशी और जश्न मनाने का एक मौका मिल गया है। फिटजी मेरठ सेन्टर में टू ईयर क्लासरूम   के छात्र सौमित्र गर्ग को जेईई मेन 2022 में सही एनटीए स्कोर 100 प्रतिशत  हासिल करके एआईआर-1  घोषित किया गया है। सौमित्र गर्ग ने केमिस्ट्री  में एनटीए स्कोर 100 प्रतिशत फिजिक्स  में 100 प्रतिशत और मैथमेटिक्स   में 100 प्रतिशत एनटीए  स्कोर किया है। सौमित्र गर्ग एनटीएसई  स्कॉलर भी हैं।

फिट्जी जयपुर सेंटर में लिटिल जिनी (6th), उदय टू ईयर (7th -8th )  फोर ईयर क्लासरूम प्रोग्राम (9th -12th)  के छात्र पार्थ भारद्वाज को जे.ई.ई मेन 2022 में सही एनटीए  स्कोर 100 प्रतिशत हासिल करके  एआईआर-3  घोषित किया गया है। पार्थ भारद्वाज ने केमिस्ट्री   में क्रमशः 100 प्रतिशत फिजिक्स   में 100 प्रतिशत और मैथमेटिक्स  में 100 प्रतिशत एनटीए   स्कोर प्राप्त किया। वह एनटीएसई   स्कॉलर, केवायपीवाय   भी हैं। अंतिम बाधा जेईई एडवांस्ड  को जीतना बाकी है पहले दौर के परिणामों के माध्यम से इसे बनाने वाले छात्र काफी रोमांचित हैं फिर भी जागरूक हैं।

fiitjee jee main result 3rd rank jaipur

श्री ध्रुव कुमार बनर्जी, सेन्टर हेड, फिटजी जयपुर सेंटर कहते हैं, “यह फिटजी के लिए गर्व का क्षण है। छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर मुझे बेहद गर्व महसूस हो रहा है। इस उपलब्धि पर सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई। अब अगला लक्ष्य जेईई (एडवांस्ड) में अच्छी रैंक हासिल करना है। फिट्जी इस अहसास का फल था कि भारत में माध्यमिक शिक्षा प्रणाली युवा दिमाग को विज्ञान शिक्षा की गहरी वैचारिक खोज के लिए प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं थी। यहां तक कि स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र भी अक्सर प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल हो जाते हैं क्योंकि उनके पास एक अच्छा आईक्यू होने के बावजूद गहन वैचारिक समझ और विश्लेषणात्मक कौशल की कमी होती है। साल दर साल जेईई में हमारे छात्रों की सफलता इस बात की गवाही देती है कि पढ़ाने का हमारा अनूठा तरीका छात्रों में सर्वश्रेष्ठ लाने में सफल रहा है। हमें अपने छात्रों और फैकल्टी की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है।”

Read this also : जेईई मेन 2022 परिणाम : मोशन एजुकेशन के चार विद्यार्थी टॉप हंड्रेड में

पार्थ भारद्वाज, एआईआर-3, जेईई मेन 2022 परिणाम ने कहा – “मैं जेईई मेन जून सत्र 2022 में अच्छा स्कोर करने के लिए राहत महसूस कर रहा हूं और प्रेरित हूं। इस लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत करने के बाद, मुझे अच्छा स्कोर करने का विश्वास था। मेरे परिणाम पूरी तरह से फिटजी में कार्यरत शानदार कोचिंग तंत्र के लिए जिम्मेदार हैं जो प्रत्येक छात्र से सर्वश्रेष्ठ बाहर लाता है। विशेषज्ञ संकाय हमारी अवधारणाओं और अभी तक बेहतर समझ पर लगन से काम करता है। मैं नए सिरे से अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं क्योंकि मैं जेईई एडवांस से पहले कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता।”