आईआईटीएन शांत्तम जैन ने गुरुओं के सम्मान में रखा कार्यक्रम

218
IITN Shantam Jain
IITN Shantam Jain

जयपुर । बंसल क्लासेस कोचिंग के रहे छात्र आईआईटीएन शांत्तम जैन सर्राफ ने आईआईटी मद्रास से बीटेक एमटेक करने के बाद जॉब करते हुए कैट मैनेजमेंट की परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर 99.93 परसेंटाइल आने के उपरांत आईआईएम अहमदाबाद में सलेक्शन होने के बाद गुरुओं के सम्मान में एक अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया गया।

किसी छात्र द्वारा गुरु दक्षिणा के रूप में इस तरह का गुरु सम्मान समारोह भारत में पहली बार आयोजित हुआ है!!

छात्र आईआईटीएन शांत्तम जैन सर्राफ जो कि अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी में मुंबई में जॉब करते हैं इन्होंने जॉब में रहते हुए कैट की परीक्षा की तैयारी बेहतरीन तरीके से कर शांत्तम जैन का आईआईएम अहमदाबाद में सलेक्शन हाल ही में हुआ।

शांत्तम जैन सर्राफ

परम पूज्य गुरु माँ गणिनी आर्यिका रत्न 105 श्री विशुद्ध मती माताजी के एवं गणिनी आर्यिका रत्न 105 विज्ञमति माताजी के एवं ससंघ के परम भक्त,एवं
मां विशुद्ध की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष एवं ज्वेलर्स एसोसिएशन के महासचिव एवं सकल दिगंबर जैन समाज के सम्मानित सदस्य एवं महावीर दिगंबर जैन मंदिर के कार्यक्रमों में हमेशा अग्रणी रहने वाले ओम जैन सर्राफ एवं रोटरी क्लब डिवाइन की सम्मानित सदस्य एवं जैन महिला मंडल की संरक्षक, एवं भारतीय जैन संघ की सम्मानित सदस्य एवं डायरेक्टर माधुरी जैन सर्राफ के छोटे सुपुत्र छात्र शांत्तम जैन सराफ ने एक अनूठा कार्यक्रम आयोजित करके एक अनूठी मिसाल भारत में कायम की ।

आईआईटीएन शांत्तम जैन के बारे में अधिक जानकारी देते हुएआईआईटीएन शांत्तम के बड़े भ्राता इंजीनियर एवं एमबीए संगीत जैन सर्राफ ने बताया कि शांत्तम को बचपन एलकेजी से 12वीं तक, कोचिंग सहित अध्ययन कराने वाले सभी सम्मानीय शिक्षकों का सम्मान समारोह एक भव्य तरीके से किया गया।

इस कार्यक्रम में विशेष बात यह रही कि एलकेजी से लेकर 12वीं कक्षा तक शिक्षित करने वाले टीचर्स जो आज भारत के विभिन्न जगहों पर शिफ्ट हो गए हैं उनको बुलाकर सम्मान किया गया!

कार्यक्रम में भारत में प्रसिद्ध नंबर वन आईआईटी कोचिंग के बंसल क्लासेस की मैनेजिंग डायरेक्टर नीलम बंसल, बंसल क्लासेज के चेयरमैन समीर बंसल,बंसल क्लासेस में फैकल्टी रहे केमिस्ट्री के दीपक जोशी,नीरज कुमार,डीबी सिंह ने शिरकत की एवं गोवा से पधारे सेंट पॉल स्कूल के शिक्षक लुईस सर,गोवा से पधारी हेजल मैम, राजा सर,,केरल से पधारे शाजू पीएल सर आदि ने शिरकत की।

यह भी पढ़ें – भारत-ब्रिटेन के हजारों युवाओं को नौकरी पाना होगा आसान… जानें कैसे?

सेंट पॉल स्कूल के टीचर रहे एवं राजा क्लासेस के मैनेजिंग डायरेक्टर राजासर ने कहा कि आजकल के बच्चों का गुरु के प्रति यह सम्मान बहुत कम देखने को मिलता है लेकिन इस तरह का आयोजन एक बहुत बढ़िया एवं प्रशंसनीय कार्यक्रम है।

अपने आशीर्वाद वचन के तहत बंसल क्लासेस के रहे केमिस्ट्री के प्राध्यापक दीपक जोशी ने अपने उद्बोधन में आईआईटीएन शांत्तम जैन से अहमदाबाद से आईआईएम करने के बाद भारत के लिए ही कुछ अच्छा कार्य करने की बात कही। जिससे लोगों को रोजगार मिल सके!

बंसल क्लासेस के प्राध्यापक रहे फिजिक्स के श्री डीबी सिंह ने इस खुशी के मौके पर शांत्तम जैन के माता-पिता माधुरी जैन सर्राफ व ओम जैन सराफ दोनों को बधाई देते हुए कहा कि माता-पिता दोनों ने अपने बच्चे में अच्छे संस्कार दिए हैं। उससे ही यह आज इस ऊंचे एवं शानदार मुकाम पर पहुंच गए हैं!!

आईआईटीएन शांत्तम जैन सराफ ने बताया कि स्कूली शिक्षा के साथ कोचिंग शिक्षा तक सभी लोगों ने मुझे आगे बढऩे की प्रेरणा देकर आज इस मुकाम पर पहुंचाया है जिससे मैं सभी का बहुत ऋणी हूं। ।

कार्यक्रम में आईआईटीएन शांत्तम जैन सराफ की भाभी एवं टेंपटेशन लेडीज क्लब की चेयरपर्सन एवं जेसीआई एलिगेंस की पूर्व सचिव एवं कोऑर्डिनेटर, मोटीवेटर, सुबाश्री जैन सराफ ने अपने देवर आईआईटियन शांत्तम जैन सराफ के बारे में विस्तार से बताते हुए यह कहा कि वह अपने लक्ष्य को पाने के लिए पूरा फोकस लगाकर खूब एवं भरपूर मेहनत करते हुए आगे बढ़ते गए हैं! और उस फोकस के कारण ही वह आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं!!

सम्मान समारोह के अंतिम दौर में सभी फैकल्टीज टीचर्स ने मिलकर शांत्तम जैन सर्राफ को सफलता की एवं आशीर्वाद रूपी बड़ी ट्रॉफी से सम्मानित किया।

इस मौके पर सम्मान समारोह में पूरे भारत से पधारे मेहमानों में धौलपुर जिले के पूर्व जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल,,ज्वेलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पंकज सोनी जौहरी,,कैंसर रोग स्पेशलिस्ट डॉक्टर हर्ष गोयल,नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत जैन,,यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के हेड महाप्रबंधक श्रीमान अनिल महेश्वरी,, सेवानिवृत्त कर्नल आर. एस. राठौड़,, एवं श्रीमती आनंद राठौड़, भी उपस्थित थे।