आरयूआईडीपी परियोजना के तहत किए जा रहे सीवरेज कार्य की जानकारी दी

80

नागौर। राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना की सामुदायिक जागरूकता एवं जन सहभागिता इकाई के जागरूकता कार्यक्रम के तहत शहर के न्यू कॉलोनी में आरयूआईडीपी परियोजना के तहत किये जा रहे सीवरेज कार्य से होने वाले लाभों के बारे में लक्षित समूह चर्चा का आयोजन किया गया। इस दौरान सीवरेज कार्य के दौरान रखने वाली सावधानियों के बारे में आमजन को अवगत कराया।

आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता राकेश कुमार मुदगल के निर्देशन में अधिशाषी अभियंता महेश चन्द्र गुप्ता के मार्गदर्शन में सामाजिक विकास विशेषज्ञ देवेन्द्र सिंह ने आमजन को बताया कि रूडिप के माध्यम से न्यू कॉलोनी में सीवरेज लाईन डालने का कार्य प्रगति पर है जिसमें आमजन को सीवर कार्य के दौरान कुछ समय के लिए असुविधा का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आगामी सीवर प्रणाली से होने वाले लाभों के बारे में विस्तार से बताया कि सीवर प्रणाली के अन्दर शौचालय, स्नानघर एवं रसोई का पानी जाएगा, बरसात का पानी सीवर के अन्दर नही जाएगा, नालियों में बहने वाली गन्दगी, बदबू, सडऩ से निजात मिलेगी जिससे शहर साफ सुधरा सुन्दर स्वच्छ बनेगा साथ ही स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के बारे में बताया।

कैप के बाबूलाल गोठवाल, एलएनटी के एसओटी किशन सिंह, रोशन कंवर, कोयल कंवर ने भी आमजन को जानकारी दी। इस दौरान मोतीलाल, लक्ष्मण, बल्लूराम, सीता देवी, दुर्गा देवी, संतोष, सुगना, सन्तरा, रतनी, तारा देवी, मंजू ने लक्षित समूह चर्चा में अपनी सहभागिता निभाई।

यह भी पढ़ें-कच्ची बस्ती में एडीए ने पट्टे जारी करना शुरू किया