कोविड द्वितीय डोज के लिए महाअभियान 20 नवम्बर को

10

जिलास्तरीय वीसी में सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने कोविड टीकाकरण, डेंगू एवं मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरों के बारे दिए दिशा-निर्देश

हनुमानगढ़। जिले में शनिवार 20 नवम्बर को आयोजित होने वाले कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान में एक बार पुन: एक ही दिन में अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीनेशन की द्वितीय डोज लगाई जाएगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नवनीत शर्मा ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों से कहा की कि जिला कलक्टर नथमल डिडेल के निर्देशन में अब हमें जिले को प्रथम स्थान पर लाना है।

उन्होंने कहा कि शनिवार को आयोजित होने वाले कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान को भी हर हाल में सफल बनाना है। जिला स्तरीय वीसी में उन्होंने सभी खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से तैयारियों से लेकर चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने डेंगू जनजागरुकता एवं मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरों के बारे में चर्चा की।

सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने सभी बीसीएमओ से कहा कि हनुमानगढ़ में एक दिवसीय द्वितीय डोज का कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान 20 नवम्बर शनिवार को आयोजित किया जाएगा। समस्त चिकित्सा संस्थानों पर आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। जिन भी लोगों की द्वितीय डोज पेंडिंग है, उन्हें शनिवार को कोविड वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। द्वितीय डोज की ड्यू लिस्ट के अनुसार लोगों को मोबाइल फोन पर सूचित किया गया कि उनकी द्वितीय डोज शनिवार को लगाई जाएगी। आमजन अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर आवश्यक रूप से लगवाएं।

उन्होंने कहा कि जिले के 18 से 44 एवं 45 से अधिक आयु के नागरिक जिन्हें कोविशील्ड की प्रथम डोज को लगे 84 अथवा इससे अधिक दिन हो गए हैं, वे शनिवार को आवश्यक रूप से वैक्सीनेशन करवाएं। इसके अतिरिक्त जिन्हें कोवैक्सीन की प्रथम डोज को लगे 28 अथवा इससे अधिक दिन हो गए हैं, वे भी शनिवार को वैक्सीनेशन करवा लें। सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने कहा कि डोर टू डोज सर्वे के जरिए अधिक से अधिक लोगों को डेंगू की जानकारी दी जाए।

उन्होंने कहा कि सर्वे पर जाने वाली टीमों की भी मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरों में आने वाले समस्त लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिया जाए। इस संबंध में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वीसी में जिला स्तर से सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा, आरसीएचओ डॉ. विक्रमसिंह, हनुमानगढ़ बीसीएमओ डॉ. ज्योति धींगड़ा, डीएनओ सुदेश जांगिड़, अनीस गांधी व शिवकुमार एवं ब्लॉक स्तर से समस्त बीसीएमओ उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-पद्मश्री डॉ राजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा पोस्टर विमोचन