अब बिना पैडल मारे दौड़ेगी साइकिल, जल्द बाजार में आएगी इलेक्ट्रिक साइकिल

15
साइकिल
साइकिल

हीरो लेक्ट्रो की इस साइकिल की कीमत चौक जाएंगे आप

नई दिल्ली। लोगों का साइकिल से घटे रुझान को वापस लाने के लिए हीरो लेक्ट्रो ने इलेक्ट्रिक साइकिल को बाजार में उतारने का मन बना लिया है। इस साइकिल की कीमत 40 हजार के आसपास रह सकती है। जानकारी के मुताबिक हीरो लेक्ट्रो ने अपने मौजूदा सी और एफ सीरीज लाइन-अप के तीन ऑल-न्यू वैरिएंट्स सी 1, सी5एक्स और एफ1, लॉन्च करने का एलान किया है जिनकी कीमत 32,999 रुपये से 38,999 रुपये के बीच है। इन इलेक्ट्रिक साइकिलों को शहर के साथ ऑफ-रोड इलाके में बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए डिजाइन किया गया है। ये नई ई-साइकिल बेहतर स्ट्रक्चरल ताकत और जंग प्रतिरोध के लिए एडवांस्ड एल्यूमिनियम 6061 अलॉय फ्रेम के साथ आती है।

रेंज

साइकिल
साइकिल

ये इलेक्ट्रिक साइकिल 250डब्ल्यू बीएलडीसी रियर हब मोटर्स और हाई पावर ली-आयन बैटरी से चलते हैं। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक साइकिल एक बार फुल चार्ज करने पर 30 किमी तक या 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के थ्रॉटल पर 25 किमी तक चलते हैं।

आसानी से होती हैं चार्ज

कंपनी का कहना है कि ये ई-साइकिल हर परिस्थितियों में रोजाना की आवाजाही के लिए बनाई गई हैं। पारंपरिक पावर सॉकेट में काम करने वाले पोर्टेबल चार्जर के अलावा, सी5एक्स डिटेचेबल ली-आयन बैटरी के साथ आती है, जिससे उन्हें चार्ज करना और स्वैप करना और भी आसान हो जाता है।

हीरो साइकिल्स के निदेशक आदित्य मुंजाल ने कहा कि भारत में पहली ई-साइकिल लॉन्च करने के बाद, हीरो लेक्ट्रो में आज हम पूरे भारत में इसे व्यापक रूप से अपनाते हुए देख रहे हैं।

फीचर्स

साइकिल
साइकिल

आकर्षक लुक और डिजाइन वाले और एंट्री लेवल सी1 मॉडल में 19 इंच फ्रेम आरामदायक और सुरक्षित आवाजाही के लिए बेहतर एर्गोनॉमिक्स प्रदान करते हैं। ये साइकिलें एंटी-स्किड अलॉय पैडल, एरोडायनामिक फोक्र्स और आईपी 67 और आईपी 65 डस्ट और वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ आती हैं।

हीरो लेक्ट्रो ने इन मॉडल्स को अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट में डिजाइन किया है। इन नए हीरो लेक्ट्रो सी1, सी5एक्स और एफ1 को राइडर की पसंद के मुताबिक, आरएफआईडी की लॉकिंग और एलईडी डिस्प्ले यूनिट्स के साथ डुअल वाल अलॉय रिम के साथ के साथ पेश किया गया है। तीनों नए मॉडल आकर्षक रंग विकल्पों और आकर्षक डीकैल्स के साथ आते हैं।

ये ई-बाइक हीरो लेक्ट्रो डी2सी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, जबकि ग्राहक इन ई-साइकिलों को हीरो लेक्ट्रो के 600 से ज्यादा डीलरों, ई-कॉमर्स चैनलों और दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई के एक्सक्लूसिव एक्सपीरियंस सेंटर्स और जोन में भी बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : खतरा : पीएफआई ने 13 राज्यों में पसारे पैर