कांग्रेस और अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत

13

पंजाब के मोगा जिले में निकाय चुनाव के लिए प्रचार कर रहे कांग्रेस और अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोगों को मामूली चोटें आईं हैं।

पुलिस ने बताया कि घटना मंगलवार रात की है, जब मोगा जिले की वार्ड संख्या- नौ में दोनों दलों के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। पुलिस ने बताया कि दोनों दलों के बीच किसी मुद्दे को लेकर पहले बहस हुई, जो बाद में झड़प में तब्दील हो गई।

अकाली दल के कार्यकर्ता 14 फरवरी को होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे और उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन पर अपने वाहन चढ़ा दिए। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और एक ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि नरिंदर पाल सिंह सिद्धू और अन्य छह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सिद्धू वार्ड सख्ंया-नौ से कांग्रेस की उम्मीदवार के पति हैं। पुलिस ने बताया कि सिद्धू सहित तीन लोगों को मामले में गिरफ्तार किया गया है और दो वाहनों को भी जब्त किया गया है। राज्य के आठ नगर निगम, 109 नगर परिषद और नगर पंचायतों के लिए 14 फरवरी को चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें-राज्यसभा में सिंधिया बोले-कोरोना काल में बाल विवाह के मामले बढ़े