कोरोना से बचाव के लिए आमजन में चेतना जागृत करे: अविचल चतुर्वेदी

35

दौसा
जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर आमजन में चेतना जागृत करने के लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारी आगे आकर कार्य करे। सोमवार को सिविल लाइन आवास पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों व अन्य विभागीय अधिकारियों चर्चा करते हुए यह बात कही।

जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए आगे आकर कार्य करे

उन्होने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिले में सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, जिम, सिनेमाघर एवं थियेटर आदि को 30 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस राष्ट्रीय आपदा घोषित हो: जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह

विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र द्वारा कोरोना संक्रमण को महामारी घोषित करने तथा केन्द्र सरकार की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के क्रम में एहतियात के तौर पर संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

उन्होने कहा कि आमजन को भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचाने के लिये चेतना जागृत करने के लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारी, चिकित्सा दल, सभी विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी आमजन में चेतना जागृत करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षत्रों में नियमित रूप से एडवाइजरी जारी कर आमजन को जागरूक करें प्रचार प्रसार की सामग्री वितरण कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित करे।

उन्होंने कहा कि लोगों को इस बात के लिए जागरूक करना होगा कि यह वायरस तेजी से फैलता है, इसलिए किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बचना जरूरी है।

इस बात का प्रयास किया जाए कि लोग खुद समझदारी दिखाएं और भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाएं। जिले की जनता जागरूक हो जाएगी तो हम इस वायरस का मुकाबला करने में सक्षम होंगे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेलों एवं कार्यक्रमों के आयोजकों तथा प्रबंधकों के साथ चर्चा कर सुनिश्चित करें कि ज्यादा भीड़ इकट्ठी नहीं की जाए।