भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता टी20 विश्व कप

5

सिडनी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया को अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत 17 रन से शिकस्त देकर महिला टी20 विश्व कप पर कब्जा कर लिया हैं। भारतीय गेंदबाज पूनम यादव ने 19 रन देकर चार विकेट लिये और वहीं दूसरी तेज गेंदबाज शिखा पांडे 14 रन देकर तीन विकेट लिये।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 132 रन बनाएं। जिसके जवाब में मैदान पर उतरी आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 19.5 ओवर में 115 रन पर आल आउट हो गई। भारतीय टीम की लेग स्पिनर पूनम यादव व तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने शानदार गेंदबाजी की।

ये भी पढे: ट्रंप की सुरक्षा पर खर्च होंगे 100 करोड से अधिक रूपए

भारतीय गेंदबाजों की धार के आगे के आस्ट्रेलिया टीम के केवल दो खिलाड़ी ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं। आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 35 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाये जबकि एशले गार्डनर ने 36 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाये।

शेफाली वर्मा की आक्रामक पारी

भारतीय महिला टीम ने पहले खेलते हुए शेफाली वर्मा की आक्रामक पारी से चार ओवर में तक बिना विकेट गंवाये 41 रन बना दिये थे। शैफाली की पारी का अंत 15 गेंद में 29 रन पर हुआजिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल हैंं। शैफाली के आउट होने के बाद भारतीय टीम की लय बिगड़ गयी और अन्य बल्लेबाज धीरे धीरे पैवेलियन की ओर जाने लगे। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 46 गेंद में नाबाद 49 रन की संयमित पारी खेली।